स्ट्रीमिंग से पहले विवादों में कंगना का शोः हैदराबाद सिविल कोर्ट ने शो लॉकअप पर रिलीज से पहले लगाया स्टे, लगा कांसेप्ट चुराने का आरोप

2/26/2022 7:22:43 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस कंगना रनौत पिछले कई दिनों से अपने अपमकिंग रियलिटी शो लॉक अप को लेकर सुर्खियों में हैं। उनका ये शो 27 फरवरी को स्ट्रीन होने जा रहा है, लेकिन रिलीज से पहल ही लॉकअप विवादों में आ गया है। हैदराबाद की सिटी सिविल कोर्ट ने कंगना के शो पर एक स्टे-ऑर्डर जारी किया है। उन पर शो का कांसेप्ट चुराने का आरोप लगा है।

 

दरअसल लॉक अप पर कॉपीराइट के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है। इसी के चलते कोर्ट ने जांच के आदेश देते हुए स्टे लगा दिया है। शो को लेकर सनोबर बेग ने याचिका लगाई थी कि लॉक अप नाम से जो शो एकता कपूर ने बनाया है उसके कॉपीराइट उनकी कंपनी प्राइड मीडिया के पास हैं। सुनवाई के वक्त कोर्ट ने एकता के शो की सारी वीडियो क्लिप, ट्रेलर और टीजर को रिकॉर्ड में लिया और जांच की। जिसके बाद बाद कोर्ट ने शो की स्ट्रीमिंग पर तत्काल रोक लगाने के आदेश दिए हैं।

 

 

​​​सनोबर बेग ने कहा, इस कहानी को शांतनु रे और शीर्षक आनंद ने लिखा था। इसो 7 मार्च 2018 को कॉपीराइट एक्ट के तहत रजिस्टर्ड भी करवाया गया था। लेकिन मैंने जब शो का प्रोमो देखा तो शॉक्ड रह गया। यह शो सिर्फ हमारे कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता ही नहीं, बल्कि इसकी पूरी कॉपी है। मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि कोई इस हद तक साहित्यिक चोरी कर सकता है। हमने कॉपीराइट के उल्लंघन के लिए अदालत से प्रार्थना की है और हमें स्टे ऑर्डर मिल गया है।"

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

 

सनोबर ने आगे कहा, हमारी टीम ने संबंधित कंपनियों इस कांसेप्ट के साथ आगे नहीं बढ़ने का अनुरोध किया था। लेकिन उन्होंने हमारी बात न मानी और चुनौती दी कि उन्हें शेड्यूल के अनुसार स्ट्रीम करने का पूरा अधिकार है। मेरे पास कोर्ट से समाधान मांगने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।  सबको नोटिस दे दिया गया है, इसके बावजूद अगर शो का प्रसारण होता है तो यह कोर्ट की अवमानना होगी। मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और मुझे विश्वास है कि हमें न्याय मिलेगा।

   

Content Writer

suman prajapati