6 साल के छोटे फिल्मी करियर के बावजूद भी हुमा कुरैशी ने इंडस्ट्री में बनाई खास जगह

7/28/2018 3:40:10 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी आज 32 साल की हो गई हैं। हुमा का जन्म 28 जुलाई 1986 को नई दिल्ली में हुआ था। हुमा ने इतिहास में बैचलर की ड्रिगी दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से ली। इसके साथ ही दिल्ली में थियेटर ग्रुप से भी जुड़ी हुई थीं।

 

 

फिल्मों में आने के लिए रणवीर सिंह को काफी संघर्ष करना पड़ा और इसके लिए उन्हें काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। फिल्मों में आने से पहले हुमा कई विज्ञापनों में नजर आई थीं। इन विज्ञापनों में पियर्स साबुन, सैमसंग और नेरोलेक शामिल थे।  

 

 

हुमा के फिल्मी करियर की बाते करें तो उन्होंने बाॅलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से किया। कहा जाता है कि सैमसंग के विज्ञापन में हुमा कुरैशी को देखने के बाद अनुराग कश्यप ने उन्हें अपनी फिल्म में लेने का फैसला कर लिया था।

 

 

 

अनुराग ने हुमा से कॉन्टेक्ट किया और 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के लिए साइन कर लिया था। हुमा को हिंदी सिनेमाजगत में 6 साल हो चुके हैं और इतने कम समय में ही उन्होंने एक से बढ़कर एक किरदार निभाकर इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बना ली। हुमा कुरैशी ने छोटे से फिल्मी करियर में कई सारे अहम रोल निभाए हैं।

 

 

 

उनके फिल्मी करियर की दिलचस्प बात यह है कि हुमा ने ज्यादातर अनुराग कश्यप की फिल्मों में काम किया है। ऐसा कहा जाता है कि अनुराग कश्यप और कल्कि कोचलिन के तलाक की वजह हुमा कुरैशी ही थी।

 

 

 

इतना ही नहीं हुमा का नाम बॉबी जासूस एक्टर अर्जन बजवा के साथ भी जुड़ा। हालांकि यह रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक सका और दोनों कुछ समय बाद एक दूसरे से अलग हो गए। 

 

 

बता दें कि हुमा ने फिल्म एक थी डायन, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर 2 डी-डे , बदलापुर, डेढ़ इश्किया, जाॅली एल.एल बी 2 में नजर आई। इन फिल्मों में उनकी एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया।  

Neha