कोरोना की तीसरी लहर से पहले हुमा कुरैशी की पहल, सेव द चिल्ड्रन के साथ मिलकर दिल्ली में स्थापित की 100 बेड वाली कोविड सुविधा

7/1/2021 12:36:40 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस हुमा कुरैशी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और फैंस के साथ अक्सर कुछ न कुछ नया शेयर करती रहती हैं। इन दिनों कोरोना वायरस की तीसरी लहर में बच्चों के अधिक प्रभावित होने की भविष्यवाणी के बीच एक्ट्रेस ने मदद का हाथ बढ़ाया है। एक्ट्रेस ने सेव द चिल्ड्रन के साथ मिल 100 बेड कोविड राहत के लिए स्थापित किए हैं। उनके इस नेक प्रयास की खूब सराहना हो रही है।

 


हुमा कुरैशी ने 29 जून को सेव द चिल्ड्रन स्टाफ के साथ दिल्ली के तिलक नगर कॉलोनी अस्पताल का दौरा किया। इसके बाद एक्ट्रेस ने कहा, 'दिल्ली के तिलक नगर कॉलोनी अस्पताल में मैंने पहली बार देखा कि कितनी मेहनत और ईमानदार इरादे फलते-फूलते हैं। सेव द चिल्ड्रन के साथ मेरे 'जीवन की सांस' मिशन को बड़े पैमाने पर समर्थन मिला है और मुझे उस शहर में 100-बेड की COVID सुविधा स्थापित करने का अधिकार मिला है, जिसे मैं गर्व से अपना घर कहती हूं। उन सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद जिन्होंने योगदान दिया और लोगों की मुश्किल घड़ी में उनके लिए खड़े हुए। लेकिन लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है, एक प्रत्याशित तीसरी लहर और हमारे बच्चों पर इसके संभावित प्रभाव के बारे में अटकलों के साथ, हमें तैयार रहने की जरूरत है। 


View this post on Instagram

A post shared by Huma S Qureshi (@iamhumaq)

हुमा ने आगे कहा- मैं दूसरी लहर की तरह स्थिति और बिगड़ने का इंतजार नहीं कर रही। सेव द चिल्ड्रन के साथ मिलकर हम दिल्ली के बच्चों के लिए समर्पित इस सुविधा में 30 बेड का बाल चिकित्सा वार्ड जोड़ने की तैयारी कर रहे हैं और बच्चों को ध्यान में रखते हुए, हम एक ऐसा वार्ड बनाना चाहते हैं जो बच्चों के अनुकूल हो, जानवरों से रंगी हुई दीवार हो। आज मैं दीवार पर पेंटिंग करने वाली टीम में शामिल हो गई। यह सब सजीव होते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा।


इसके साथ ही हुमा कुरैशी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी इस दौरे की तस्वीरें शेयर की हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News