Fighter में पायलट का रोल प्ले करने के लिए Hrithik Roshan ने ली यह खास ट्रेनिंग

4/12/2023 6:52:25 PM

नई दिल्ली। अपनी आगामी सिद्धार्थ आनंद निर्देशित फाइटर के लिए फाइटर जेट पायलट के रूप में अपने किरदार में ढलने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ते हुए, ऋतिक रोशन सिम्युलेटर प्रशिक्षण से गुजर रहे हैं। जोधा अकबर के लिए तलवारबाजी और घुड़सवारी सीखने से लेकर, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा में एक महत्वपूर्ण दृश्य की शूटिंग के दौरान एक प्रमाणित स्कूबा डाइवर बनना, काबिल में एक वॉइस आर्टिस्ट की भूमिका निभाने के लिए आवाज मॉड्यूलेशन प्रशिक्षण से गुजरना, कृष के लिए होंगकोंग में वुशु सीखना और विक्रम वेधा में एक गैंगस्टर की भूमिका निभाने के लिए हथियारों को चलाना सीखने का वर्कशॉप तक, ऋतिक रोशन को सभी फिल्मों के लिए अपने पात्रों को बेहतर बनाने के लिए व्यापक तैयारी करने के लिए जाना जाता है।

 

चूंकि फाइटर के शूट में असली फाइटर जेट्स के साथ फिल्मांकन शामिल है, इसलिए ऋतिक ने असली फाइटर जेट उड़ाने से जुड़ी प्रक्रियाओं और तंत्र को सीखने का बीड़ा उठाया है। अभिनेता ने पहले शेड्यूल की शूटिंग शुरू करने से पहले नवंबर में तेजपुर एयरबेस में असम शेड्यूल से पहले अपना प्रशिक्षण शुरू किया, और फिल्म के तीन शेड्यूल की शूटिंग के दौरान अभ्यास करना और अपने ज्ञान को बढ़ाना जारी रखा।

 

प्रोजेक्ट से जुड़े एक सूत्र ने साझा किया, “ऋतिक ने खुद को स्क्रीन पर आत्मविश्वास से पेश करने में सक्षम होने के लिए एक सिम्युलेटर पर अभ्यास करने और बटन और स्वचालित प्रक्रिया सीखने का विकल्प चुना। उन्होंने नवंबर से वर्कशॉप लेना शुरू किया और फाइटर जेट पायलट की भूमिका निभाने की बारीकियां सीखने के लिए सिम्युलेटर ट्रेनिंग जारी रखी। एयर बेस और वायु सेना प्रशिक्षण अकादमी का दौरा करने के दौरान, उन्होंने पायलटों और कैडेटों के साथ समय बिताया ताकि वे उनके आचरण का निरीक्षण कर सकें और उनके कार्य करने के तरीके को समझ सकें। ऋतिक के पास एक जिज्ञासु दिमाग है और उन्होंने कई सवाल पूछे और इन अधिकारियों के साथ हुई बातचीत से नोट्स लिए। वह एक ऐसे अभिनेता हैं जो अपनी फिल्मों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए किसी भी हद तक जाते हैं। फाइटर में ऋतिक के बॉक्सिंग कैरेक्टर की झलक भी है और उस एक सीन के लिए भी उन्होंने अपने पोस्चर को ठीक करने के लिए कई दिनों तक ट्रेनिंग ली थी। अभिनय के प्रति उनका समर्पण ऐसा है, वह वास्तव में एक अभिनेता होने का आनंद लेते हैं और सेट पर हम सभी के लिए यह स्पष्ट है।”

 

एक एयरफोर्स अधिकारी की वर्दी पहने ऋतिक रोशन वर्तमान में फाइटर के शेड्यूल की शूटिंग कर रहे हैं, जिसे भारत की पहली एरियल एक्शन फिल्म के रूप में जाना जाता है। बैंग बैंग और वॉर के बाद निर्देशक सिद्धार्थ आनंद के साथ फ़ाइटर के लिए तीसरी बार एक साथ काम कर रहे है और पहली बार ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण को एक साथ ला रहे हैं।
25 जनवरी 2024 को रिलीज होने वाली, फाइटर ऋतिक रोशन को पहली बार स्क्रीन पर एक फाइटर जेट पायलट के रूप में चित्रित करती है, जो एक युवा कैडेट से भारत के सर्वश्रेष्ठ फाइटर पायलट तक की यात्रा को स्क्रीन पर लाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sonali Sinha


Recommended News

Related News