Hrithik Roshan जानते हैं कि एक एक्टर और एक स्टार के बीच कैसे करना है खुद को बैलेंस

3/28/2023 4:29:40 PM

नई दिल्ली। ऋतिक रोशन ने अपनी लास्ट रिलीज्ड फिल्म 'विक्रम वेधा' में वेधा के रूप में अपनी भूमिका की एक जटिल, स्तरित और प्रभावशाली व्याख्या का प्रदर्शन करते हुए वास्तव में एक उल्लेखनीय प्रदर्शन किया था।  यही नहीं अपने जेस्चर और चेहरे के भावों के साथ अलग अलग तरह के इमोशन्स और प्रेरणाओं को जाहिर करने की उनकी क्षमता लाजवाब हैं। उन्होंने वास्तव में अपने किरदार की पेचीदगियों को आत्मसात कर लिया और खामियों और टैलेंट के साथ एक सूक्ष्म व्यक्ति को पेश किया है। कुल मिलाकर, एक्टर ने वास्तव में एक मजबूत और यादगार प्रदर्शन दिया जिसे फैन्स आने वाले सालों तक याद रखेंगे।
 

इसके तुरंत बाद ऋतिक अपने अगले कमर्शियल प्रोजेक्ट "फाइटर" में जुट गए। इसमें वह अपने वॉर डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद के साथ फिर से साथ आए हैं और फिलहाल जिसकी शूटिंग चालू  है। ऋतिक को अलग अलग तरह के रोल्स में दमदार प्रदर्शन देने के लिए जाता हैं। इससे यह साफ है कि एक अभिनेता और सुपरस्टार के रूप में उनकी प्रतिभा और दायरा सिनेमा की दोनों दुनियाओं में जिस तरह का बैलेंस लाता है, उससे सभी अंजान है। सुपर 30 और विक्रम वेधा जैसी फिल्मों में ऋतिक ने अपने अट्रैक्टिव लुक्स को छोड़ दिया और एक मजबूत प्रदर्शन की पेशकश की जिसने फैन्स को भी सरप्राइज कर दिया। हालांकि उन्हें मैथ के जीनियस आनंद कुमार की भूमिका नहीं लेने का सुझाव दिया गया था, लेकिन ऋतिक का मानना था कि इसे करना एक अच्छा फैसला होगा, जोकि बाद में सही साबित हुआ।

 

वेधा के रूप में उनका किरदार बेहद मुश्किल और टूटा हुआ था, जबकि आनंद कुमार के रूप में उनके कैरेक्टर ने चुनौतियों से भरी उनकी यात्रा को दिखाया। लेकिन इन किरदारों के लिए किए गए मेकओवर की वजह से किरदारों में दुखों और निराशा की खूब झलक दिखीं, जिसने इन्हें स्क्रीन्स पर ऑथेंटिक और सच्चा बना दिया। एक्टर की प्रतिभा और करिश्मा उनके फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के बावजूद चमकती हैं, जिसने देखने वालों पर गहरी छाप छोड़ी। अपने क्राफ्ट के प्रति उनका जुनून हर पल दिखाई देता है, जिससे यह साफ हो जाता है कि वह अपना बेस्ट देने के लिए किस कदर हमेशा उत्सुक रहते हैं।

 

वॉर में उनकी शानदार फिजिकल अपीयरेंस उनके चार्म और किरदार से कहीं ज्यादा है। यह खूबसूरत लुक्स और हैरतअंगेज एक्शन स्किल का जबरदस्त कॉम्बिनेशन था। कबीर एक कुशल, दृढ़निश्चयी और लगातार तैयार रहने वाले खुफिया एजेंट हैं। फिल्म में उनके रहस्यमय व्यवहार ने इस एक्शन पैक्ड फिल्म को और भी ज्यादा दिलचस्प बना दिया। वहीं बैंग बैंग में राजवीर नंदा के रूप में ऋतिक के किरदार ने अपने अट्रैक्टिव फीचर्स औऱ  आखों में पियर्सिंग होने के कारण तुरंत स्क्रीन पर सभी का ध्यान खींचा। राजवीर नंदा एक करिश्माई और एनर्जी से भरपूर किरदार था, और उन्होंने फिल्म बैंग बैंग में उसे निभाने के लिए बेहद शानदार काम किया हैं। ऋतिक ने एक एक्सपर्ट की तरह फिल्म में एक्शन से भरपूर सीन्स को अंजाम दिया और गानों में अपनी जबरदस्त डासिंग स्किल्स  के साथ चार चांद लगाए।

 

फिल्म "क्रिश" में ऋतिक रोशन द्वारा शोकेस किए गए एक्शन स्किल्स भी बहुत शानदार थें। वह फ्लॉलेस एक्रोबेटिक्स और स्टंट करते हैं, साथ ही साथ क्विक और फोर्सफुल मूवमेंट्स में भी बेस्ट है जिसकी वजह से उनके किरदार में जान आ गई। इस तरह से वह अपनी स्ट्रेंथ, एजिलिटी और बेहतरीन एक्शन सीन्स के कारण एक्शन मूवी फैन्स के बीच लोकप्रिय हो गए हैं, जिसने उन्हें आलोचकों से काफी प्रशंसा हासिल हुई।

 

फिल्म "काबिल" में ऋतिक रोशन द्वारा निभाया गया रोहन भटनागर का किरदार भी बेहद दमदार था जो विजुअल इंपेयरमेंट होने के बावजूद अपनी पत्नी के साथ हुए रेप और हत्या का बदला लेता है। ऋतिक का प्रदर्शन उनके किरदार के चोट, गुस्से और कमिटमेंट को प्रभावी ढंग से जाहिर करके उनके अभिनय की बहुमुखी प्रतिभा को प्रदर्शित करता है और फिल्म के अनुभव को पूरी तरह से बढ़ाता है। कह सकते है ऋतिक अपने काम में बेहद माहिर हैं और सभी फिल्मों में उनका प्रदर्शन उनकी टैलेंट और कमिटेमेंट की एक मिशाल है।\ साफ शब्दों में कहे तो ऋतिक एक ऐसे एक्टर हैं जो अपने हर कैरेक्टर की गहराई तक जाते है और उसे रियल दिखाने के लिए जी जान लगा देते हैं ताकि सिनेमा देखने आई ऑडियंस कहानी औऱ उनके किरदार में पूरी तरह से डूब जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sonali Sinha


Recommended News

Related News