ब्रेन हेमरेज से 'हाउसफुल 4' के साउंड एडिटर की 29 की उम्र में मौत,अक्षय कुमार ने दी श्रद्धांजलि

11/26/2019 12:48:19 PM

मुंबई: इंडस्ट्री में काम का प्रेशर, लंबी शिफ्टें, समय पर खाना न खाना और पर्याप्त नींद न लेने की वजह से स्टार्स की सेहत पर काफी असर होता है। बीते दिनों टीवी एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ लगातार शूटिंग करने की वजह से सेट पर बेहोश हो गई थीं।

उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर्स के मुताबिक जब वो अस्पताल आईं तो उनकी हालत बेहद नाजुक थी। अगर सही वक्त पर इलाज नहीं मिलता तो गहना को बचना बहुत मुश्किल होता।

वहीं इसी बीच इंडस्ट्री से बेहद दुखी करने वाली खबर आई है। गोवा में चल रहे 50वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के दौरान 'हाउसफुल 4' और 'मरजावां' जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए वाहवाही बटोरने वाले  29 के साउंड एडिटर निमिष पिलांकर का निधन हो गया। निमिष का की हाई ब्लड प्रेशर और ब्रेन हेमरेज की वजह से मौत हो गई है। निमिष की मौत के बाद अब फिल्म इंडस्ट्री पर सवाल उठ रहे हैं। इस बीच अक्षय कुमार और रकुलप्रीत सिंह ने उनके निधन पर दुख जताया है।

 

अक्षय कुमार ने निमिष की मौत पर संवेदना जताते हुए लिखा-'निमिष की इतनी कम उम्र में मौत के बारे में सुनकर दुख हुआ। इस मुश्किल घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं। 

रकुल प्रीत सिंह ने लिखा-'निमिष की अचानक मौत की खबर सुनकर हैरान हूं। वह मरजावां फिल्म में हमारे साथ थे। यंग टैलेंट बहुत जल्दी चला गया। परिवार के साथ संवेदनाएं हैं।'

इस मामले को फिल्मकार खालिद मोहम्मद ने एक ट्वीट के जरिए उठाया। खालिद ने लिखा- साउंड टेक्नीशियन निमिष पिलंकर की मौत हो गई। ब्लड प्रेशर बढ़ा, जिससे ब्रेन हेमरेज हो गया। टेक्नीशियन हिन्दी सिनेमा की रीढ़ होते हैं, लेकिन किसको इस बात की परवाह है। अब वक्त कुछ करने का है। खालिद के ट्वीट को ही रेसुल ने री-ट्वीट करते हुए लिखा-'शॉकिंग। स्टैंड लेने के लिए थैंक्स। हम आपके साथ हैं। प्यारे बॉलीवुड, असली पिक्चर देखने लिए हमें और कितने बलिदान देने होंगे।'


बता दें कि निमिष को इंडस्ट्री में सबसे बड़ा ब्रेक सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' में साउंड एडिटिंग से मिला था। रेस 3 के बाद से वह जलेबी, केसरी, एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Smita Sharma