कोर्ट में सरेंडर करने जा रही हनीप्रीत इंसा को पुलिस ने रास्ते में रोक किया गिरफ्तार

10/3/2017 7:27:46 PM

मुंबईः डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की बेटी हनीप्रीत इंसा काफी दिनों से पुलिस की नाकामी के कारण मिल नही रही थी, जिसके चलते प्रशासन के काम पर सवाल खड़े हो रहे थे। लेकिन आज मंगलवार जब कोर्ट में याजिका के लिए हनीप्रीत इंसा जा रही थी तो पुलिस ने अपनी बहादुरी दिखाने के लिए हनीप्रीत इंसा को रास्ते में ही गिरफ़्तार कर लिया, ताकि लोगों को ये लगे कि पुलिस की कार्यवाई में हनीप्रीत पकड़ में आई। 

बता दें आज मंगलवार हनीप्रीत इंसा ने दो न्यूज चैनलों को बुला कर कार में इंटरव्यू दिया, जिसके चलते प्रशासन ने खुद रास्ते में भारी पुलिस बल तैनात कर दिए और आने जाने वाली गाड़ियों की चैंकिग करने लगे। जिसके चलते राहगिरों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। 

सोशल मीडिया पर लोगों की मानें तो जब हनीप्रीत इंसा खुद पुलिस के पास जा रही थी तो पुलिस ने बीच रास्ते में से उन्हें गिरफ्तार क्युं किया। क्या पुलिस अपनी बहादुरी दिखाने के चक्कर में ऐसा कर बैठी। 

बता दें उन पर गुरमीत राम रहीम को बलात्कार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद हिंसा भड़काने और देशद्रोह के आरोप हैं। सूत्रों की मानें तो हरियाणा पुलिस बुधवार को हनीप्रीत को कोर्ट में पेश करेगी।

हनीप्रीत के माता पिता ने उनका नाम प्रियंका तनेजा रखा था। प्रियंका तनेजा का जन्म 1975 में हरियाणा में फ़तेहाबाद में जगजीवनपुरा में हुआ था। डेरा में आने से पहले प्रियंका की शादी विश्वास गुप्ता नाम के शख़्स से हुई थी। शादी के बाद से ही विश्वास गुप्ता अपनी गंन्दी आदतों में डूबनें के लिए पराई लड़कियों का सहारा लेने लगा, जिसके चलते अब उनका विश्वास गुप्ता से तलाक़ हो चुका है। लोगों की मानें तो विश्वास गुप्ता शूरू से ही विश्वास के लायक नही था। बता दें विश्वास गुप्ता ने दो बार डेरे पर झूठे आरोप लगाए थे, जिसके बाद कैमरे के सामने उसने और उसके पिता ने स्वीकारा की राम रहीम पर लगाए सब आरोप झूठे है, और उसनें पैसे के लिए किसी के कहने पर झूठे आपोर राम रहीम पर लगाए थे। अब जो आदमी बार बार अपने ब्यान बदल रहा है क्या उसकी बातों पर यकीन करना चाहिए। सोशल साइट पर ऐसे काफी मैसेज वायरल हो रहे है, जिससे लग रहा है कि कहीं राम रहीम को किसी खास रणनिति तहत फसांया जा रहा हो। 

हनीप्रीत के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने न केवल डेरा को संभाला बल्कि राम रहीम की फ़िल्म एमएसजी के निर्देशन में भी मदद की थी। हनीप्रीत के दादा पहले से ही डेरा से जुड़े थे। हनीप्रीत के पिता रामानंद एक व्यापारी हैं।