9 साल पहले ही बन गई थी कोरोना पर फिल्म, दिखाया था वायरस से कैसे मरेंगे लोग

3/17/2020 1:57:18 PM

मुंबई: चीन के वुहान शहर सेफैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में दस्तक दे दी है। इस वायरस ने चीन को तो लगभग तोड़कर ही रख दिया है। चीन में अब तक 42,708 मामले सामने आ चुके हैं। वायरस से होने वाली मौत का आंकड़ा बढ़कर अब 1,110 पर पहुंच गया है। इस वायरस ने अब धीरे-धीरे भारत में भी अपने पैर पसार रहा है जिस वजह से दिल्ली सरकार ने इसे महामारी घोषित कर दिया है।

PunjabKesari

इसी बीच सोशल साइट पर एक फिल्म का सीन काफी वायरल हो रहा है। सीन वायरल होने की पीछे की वजह है इस फिल्म का विषय है। दरअसल, फिल्म में एक खतरनाक वायरस के फैलने की कहानी दिखाई गई है। साल 2011 में आईं स्टीवन सोडरबर्ग की फिल्म 'कंटेजियन' सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है।

PunjabKesari

फिल्म में हूबहू वही दिखाया गया था जो इस समय पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। फिल्म में कोरोना जैसा ही एक वायरस दिखाया गया था जिसके चलते कई लोग अपनी जान गंवा देते हैं। सिर्फ यही नहीं फिल्म में दिखाया गया है कि ये वायरस के फैलने का कारण सूअर और चमाकादड़ का मीट है।कुछ रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है कि कोरोना वायरस भी चमगादड़ के चलते फैला है। फिल्म की ये समानताएं इसे 9 साल बाद इतना पॉपुलर बन रहा ही हैं कि इसे हजारों लोग डाउनलोड कर रहे हैं। कई इसे एमजॉन प्राइम पर देखने की कोशिश कर रहे हैं। 

PunjabKesari

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी एक ऐसे वायरस के आस-पास घूमती है जो एक भयंकर महामारी का रूप ले लेती है। फिल्म में एक शेफ दिखाया गया है। शेफ संक्रमित मास को हाथ लगा लेता है लेकिन लापरवाही करते हुए वो अपने हाथ नहीं धोता। इसके चलते उसके हाथों के माध्यम से वायरस ग्वेनेथ पाल्ट्रो के किरदार तक पहुंच जाता है।

PunjabKesari

यही से ये वायरस फैलना शुरू होता है और एक महामारी का रूप ले लेता है। फिल्म में ग्वेनिथ पल्ट्रो, मारिऑन कोटिलार्ड, ब्रेयान क्रेन्सटन, मैट डेमन, लॉरेन्स फिशबर्न, जूड लॉ, केट विंसलेट और जेनिफर ने एक्टिंग की है। कोरोना फैलने के बाद 'Contagion' ट्रेंड करने लगी और देखते ही देखते पूरी दुनिया में 'मोस्ट डिमांड फिल्म' बन गई।

PunjabKesari

इस फिल्म के अलावा ट्रायोफोबिया नाम की शॉर्ट फिल्म भी वायरल हो रही है। फिल्म में भी दिखाया गया है कि एक संक्रमण के चलते महिला की जिंदगी कैसे हमेशा के लिए बदल जाती है।
 

 

 


Smita Sharma


Related News