हिंदी के पेपर में पूछा- भूतकाल किसे कहते हैं? बच्चे का जवाब देख हंस-हंसकर लोटपोट हुए लोग

5/17/2024 3:36:54 PM

मुंबई: सोशल मीडिया पर अक्सर स्टूडेंट की आंसर शीट की तस्वीरें वायरल होती रहती हैं। हाल ही में यूट्यूबर फॉर्म में परीक्षा के आंसर लिखने वाले स्टूडेंट की आंसर शीट के बाद अब एक और ऐसा ही मजेदार आंसर शीट वायरल हो रहा है, जिसे देख टीचर का हंस हंस कर बुरा हाल हो रहा है। एक बच्चे ने हिंदी परीक्षा की आंसर शीट में कुछ ऐसे अनोखे उत्तर लिखे हैं जिन्हें पढ़कर टीचर ठहाके मार कर हंसने पर मजबूर हो गई।

PunjabKesari

 

इंस्टाग्राम पर @n2154j अकाउंट ने वीडियो को शेयर किया है। वायरल हो रहे आंसर शीट में हिंदी के सवालों का ऐसा अनोखा जवाब दिया गया है कि लोगों का हंसी कंट्रोल करना मुश्किल हो रहा है। पहला प्रश्न पूछा गया "संयुक्त व्यंजन (यौगिक व्यंजन) क्या है?" छात्र ने साथ उत्तर दिया- "मटर पनीर और सभी मिश्रित सब्जियां संयुक्त व्यंजन हैं।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by N J (@n2154j)

दूसरा सवाल-'भूतकाल किसे कहते हैं?' इसका उत्तर भी बच्चे उसी क्रिएटिव अंदाज में दिया। बच्चे ने लिखा-'जब भूत हमारे काल के रूप में सामने आता है तो उसे भूतकाल कहा जाता है।' तीसरे सवाल में तो बच्चे ने हद ही कर दी। 'बहुवचन क्या है?'इसके के जवाब में छात्र ने आंसर शीट में लिख-'ससुराल के वचन सुनने वाली बहु बहुवचन कहलाती है।' ऐसे मजेदार जवाबों पर मार्क्स देने से टीचर खुद को रोक नहीं पाई और 10 में से 5 अंक देते हुए लिखा, "ये 5 नंबर तुम्हारे दिमाग के लिए हैं, बेटा!".


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News