''मोहनलाल'' के उड़िया के हिंदी डब ने 10 मिलियन व्यूज को किया पार

5/26/2022 10:59:39 AM

नई दिल्ली। यह सच है कि सिनेमा बाधाओं को पार कर रहा है। काफी हद तक, क्षेत्रीय सिनेमा अब उतना ही मुख्यधारा का सिनेमा है। और ठीक उसी का प्रमाण है कि कैसे लोकप्रिय फिल्म उड़िया के हिंदी डब ने 10 मिलियन व्यूज को पार कर लिया है। यह कारनामा मोहनलाल के जन्मदिन के अवसर पर हुआ है, और यह काफी हद तक उपहार जैसा है जो प्रशंसकों ने उन्हें दिया है।

 

इस उपलब्धि के बारे में बात करते हुए सुपरस्टार मोहनलाल कहते हैं: भारतीय सिनेमा आज भाषा की बाधाओं को तोड़ रहा है। दक्षिण भारतीय सिनेमा को पूरे देश से दर्शक मिल रहे हैं। उड़िया मेरे लिए बहुत खास फिल्म है। उड़िया केरल की एक लोककथा है। उत्तर भारतीय दर्शकों का इसे जानना और इसकी सराहना करना अद्भुत बात है। आप सभी को इसका धन्यवाद।उड़िया को करोड़ों दर्शकों तक पहुंचने की कामना करता हूं। इस बीच उड़िया के निर्देशक वी.ए. श्रीकुमार कहते हैं: हिंदी दर्शक उड़िया में मोहनलाल के प्रदर्शन की सराहना कर रहे हैं।

 

उनकी बेदाग अभिनय प्रतिभा पूरे देश के लिए गर्व की बात है। उनके पात्रों को वैश्विक दर्शकों तक पहुंचने की जरूरत है। क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों के लिए देश की व्यापक पहचान वास्तव में एक सांस्कृतिक प्रगति है। उड़िया एक भारतीय सुपर हीरो हैं। पूरे देश में उड़िया जैसे कई स्वदेशी पात्र हैं। प्रौद्योगिकी के इस युग में, फ़िल्म के हिंदी डब के लिए मिली पहचान जो मूल रूप से चार साल पहले रिलीज हुई थी वह सिनेमा के क्षितिज को चौड़ा करने के लिए एक उदाहरण है।

 

दिलचस्प बात यह है कि उड़िया अब तक मलयालम सिनेमा में सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में से एक है। उड़िया ने पहली बार 14 दिसंबर, 2018 को स्क्रीन पर हिट किया और यह तमिल, तेलुगु और मलयालम में भी उपलब्ध है। फिल्म में प्रकाश राज, एंटनी पेरुंबवूर जैसे अन्य कलाकार भी हैं।

Content Writer

Deepender Thakur