कॉमेडी हिंदी नाटक 'गोलमाल दी प्ले' मुंबई के रंग शारदा में सुपरहिट हुआ

5/28/2018 5:00:04 PM

मुंबई: निर्देशक लखबीर लेहरी और लकी हंस के निर्देशन में विंदू दारा सिंह के हिंदी कॉमेडी नाटक 'गोलमाल -दी प्ले' का शो शनिवार 26 मई, 2018 को मुंबई के 'रंग शारदा ऑडिटोरियम' हुआ। सभी दर्शक हंस हंस के लोटपोट हो गए। इसके मुख्य कलाकार विंदू दारा सिंह, फिल्म अभिनेत्री शीबा,राजेश पूरी, पायल गोगा कपूर,लखबीर लेहरी, सुरलीन कौर और आकाशदीप थे।

PunjabKesari

यह नाटक आज के एजुकेशन सिस्टम की सच्चाई को उजागर करता है कि किस तरह लोग आजकल अपने बच्चों के एडमिशन अंग्रेजी स्कूल में करवाने के लिए परेशान होते और क्या क्या पापड़ बेलते हैं? इसे बड़े अनूठे ढंग से व्यंगात्मक कॉमेडी के रूप में दर्शाया था। इसको देखने कई फ़िल्मी हस्तियां आयी थी जैसे कि भाग्यश्री, सोनू निगम, अर्चना पूरन सिंह और उनके पति परमीत सेठी, अलका याग्निक, अवतार गिल आदि लोग आए थे।

PunjabKesari

जिन्होंने जमकर शो की तारीफ़ की। इस नाटक में काम करने वाले सभी कलाकारों ने विंदू दारा सिंह के तारीफ़ की। उन लोगों का कहना है कि विंदू दारा सिंह बहुत अच्छे निर्माता है, वे हम लोगों को हर तरह की सुविधा देते है।

PunjabKesari

कमिटमेंट पूरा करने के लिए जान की परवाह नहीं किया मशहूर एक्टर राजेश पूरी ने 

वहीं मशहूर एक्टर राजेश पूरी ने भी इसमें काम किया। राजेश धारावाहिक 'हम लोग','बुनियाद','परवरिश' और फिल्म 'जाने भी दो यारो','होगी प्यार की जीत','दिल' में काम करनेवाले बहुमुखी प्रतिभशाली कलाकार राजेश पूरी आजकल 'कलर्स' चैनल के धारावाहिक 'कसम' में मेन हीरोइन के पिताजी की भूमिका निभा रहे है। इसके अलावा नाटक' रॉंग नंबर' और विंदू दारा सिंह के हिंदी कॉमेडी नाटक 'गोलमाल -दी प्ले' में काम कर रहे है। इसके अलावा नाटक' रॉंग नंबर' और विंदू दारा सिंह के हिंदी कॉमेडी नाटक 'गोलमाल -दी प्ले' में काम कर रहे है। लोग हमेशा कहते है कि ओल्ड इस गोल्ड, जिसे राजेश पूरी ने सही साबित किया है।

PunjabKesari

अभी हाल में राजेश पूरी ने अपने कमिटमेंट पूरा करने के लिए जान को जोखिम में डाल दिया था। हुआ ऐसा कि विंदू दारा सिंह के नए हिंदी कॉमेडी नाटक 'गोलमाल -दी प्ले' में वे शीबा के बाप बने थे और उसकी रिहर्सल हो रही थी। प्रीमियर शो के 10 दिन पहले उनकी तबियत ख़राब हो गयी और जांच कराया तो पता चला कि उनकी एक आर्टरी 100 प्रतिशत और दूसरी 95 प्रतिशत ब्लॉक हो गया है, जोकि दिमाग़ से हार्ट को जाती है। डॉक्टर ने तुरंत भर्ती होने का ऑपरेशन के लिए बोला, वर्ना जान का खतरा है, लेकिन इस बीच उन्होंने नाटक 'रॉंग नंबर' का कमिटमेंट कानपूर और दिल्ली के लिए किया था और शो के टिकट बिक चुके थे और पब्लिसिटी हो चुकी थी।

 

PunjabKesari

इसलिए अपने रिस्क पर डॉक्टर से केवल दवाई लेकर निकल गए और कानपूर और दिल्ली में शो किया। दिल्ली में फिर से 'गंगाराम हॉस्पिटल' चेकअप करवाया और वहां भी डॉक्टर ने तुरंत भर्ती होने का ऑपरेशन के लिए बोला, वर्ना जान का खतरा है। फिर उसके बाद दिल्ली से मुंबई घरवालों को फ़ोन किया और 'कोकिला बेन हॉस्पिटल' में ऑपरेशन की पूरी तैयारी करवाई और एयरपोर्ट से सीधे हॉस्पिटल पहुंचकर ऑपरेशन करवाया और सब ठीक से हो गया। ऑपरेशन के तीसरे दिन ही राजेश पूरी अपने घर पर 'गोलमाल -दी प्ले' के कलाकार विंदू दारा सिंह,शीबा,राजेश पूरी, पायल गोगा कपूर,लखबीर लेहरी,सुरलीन कौर और आकाशदीप के साथ रिहर्सल किया और उसके दूसरे दिन 'रंग शारदा' में शो किया, जोकि सुपरहिट रहा। 

 

PunjabKesari

राजेश पूरी कहते है,"कमिटमेंट से बड़ी जान नहीं हो सकती है। मेरी वजह से लोगों का कितना नुकसान हो सकता था और नाम अलग से ख़राब हो सकता था? शो मष्ट गो ऑन। जिस तरह हमलोग अपना फायदा नुकसान सोचते है, उसी तरह हमें दूसरों के बारे में सोचना चाहिए। हम लोग निर्माता की वजह से है और हमारी वजह से वे है। इस कारण हमें एक दूसरे का ख्याल रखना चाहिए। अब भगवान की दया से सब ठीक हो गया है।"  वैसे आज के एजुकेशन सिस्टम की सच्चाई उजागर करता व्यंगात्मक कॉमेडी हिंदी नाटक 'गोलमाल -दी प्ले' में 2 जून 2018 को नई दिल्ली के 'कमानी ऑडिटोरियम' में राजेश पूरी को एक्टिंग करते हुए देखा जा सकता है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari


Recommended News

Related News