‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अक्षरा 35 की उम्र में भी है फिट, जानिए HINA KHAN के फिटनेस सीक्रेट

6/22/2023 4:26:24 PM

मुंबई। टीवी के पॉपुलर फैमिली ड्रामा ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम हीना खान आज कामयाबी की चोटियों पर है। एक्ट्रेस टीवी, म्यूजिक एल्बम, वेब सिरीज और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर काफी काम कर चुकीं हैं। एक्ट्रेस ने 22 साल की उम्र में टीवी इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था।

एक्ट्रेस अब 35 साल की हो गई हैं लेकिन समय के साथ-साथ हीना का निखार बढ़ता ही जा रहा है। ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से आज तक अगर हम एक्ट्रेस की फिटनेस की बात करें तो वे आज भी बिलकुल फिट हैं। तो जानते है हीना खान की फिटनेस का राज।

रिपोर्ट के मुताबिक हिना खान का कोई स्पेसिफिक मील प्लान नहीं है, लेकिन वह अपने खाने को लेकर काफी अलर्ट रहती हैं। उनके न्यूट्रीशियनिस्ट उनकी डाइट का बहुत ध्यान रखते हैं। हिना खान के न्यूट्रीशियनिस्ट आमतौर पर उन्हें उन फूड आइटम्स की लिस्ट देतें हैं जो उनकी डाइट में होने चाहिए और वह उन्हें शामिल करने की कोशिश करती हैं। एक्ट्रेस नॉन वेजिटेरियन है और मांस और अंडे खाती है, लेकिन उनकी डेली डाइट में बहुत सारे फल और सब्जियां शामिल होते हैं।

एक्ट्रेस अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गुनगुने पानी से करती हैं। रिपोर्ट के मुताबिक जैसे ही वह उठती है, वह खुद को डिटॉक्स करने के लिए नींबू और शहद के साथ एक गिलास गर्म पानी पीती हैं। एक्ट्रेस इसके बाद ब्रेकफास्ट करतीं हैं जिसमें स्किम मिल्क, ओट्स या कॉर्नफ्लेक्स और एक सेब शामिल होता है। वह हर दिन एक ब्राजील नट भी खाती हैं क्योंकि यह कई हेल्दी बेनिफिट से भरपूर है। हालांकि ट्रैवलिंग के दौरान एक्ट्रेस ये रूटीन फॉलो नहीं कर पाती हैं।

हिना खान कम कार्ब और हाई प्रोटीन डाइट फॉलो करती हैं। उनका कोई स्ट्रिक्ट मील टाइम नहीं होता है और जब भी एक्ट्रेस को भूख लगती है वह खा लेती हैं। लंच में हिना आमतौर पर सोया चंक्स या दाल और सब्जी के साथ चावल या चपाती खाती हैं। साथ में वे सलाद भी जरूर लेती हैं। आमतौर पर अपने वर्कआउट से पहले हिना शाम को एक मुट्ठी नट्स के साथ दही और मौसमी फल भी लेती हैं, एक्ट्रेस दिन भर नारियल पानी पीती रहती हैं।

हीना खान अपने खाने-पीने का ध्यान तो रखती हीं है साथ ही एक्ट्रेस रोज जिम में पसीना भी बहाती हैं। एक्ट्रेस अपनी वर्कआउट वीडियोज सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करतीं हैं।

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi