फादर्स डे स्पेशल: हिना खान से लेकर गौहर-रणबीर तक, कोरोना काल में इन स्टार्स के सिर से उठा पिता का साया

6/20/2021 8:16:41 AM

मुंबई: जब भी पापा शब्द कान में पड़ता है तो हमारे दिल में एक जिम्‍मेदार और कर्तव्‍यों से भरे एक इंसान की छवि उभरती है। पापा  परिवार और बच्‍चों के बेहतर भविष्‍य के लिए वह कभी कठोरता की मूर्ति बन जाता है तो कभी दुलार और कोमलता का प्रतीक। हर इंसान की जिंदगी में पिता की अहम भूमिका होती है। पिता वह शख्स होता है जो हमेशा आपके साथ साये की तरह खड़ा रहता है। मां की ममता के साथ पिता का मार्गदर्शन आपको सही रास्ते पर लेकर जाता है। हर साल जून महीने के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है। ऐसे में आम जनता से लेकर बी-टाउन स्टार्स इस खास मौके पर पिता पर खूब प्यार लुटा रहे हैं लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे में भी जिनके सिर पिता का साया हमेशा-हमेशा के लिए खो दिया और अब इन सेलेब्स के पास अपने पिता की यादों के अलावा कुछ नहीं बचा। चलिए डालते हैं उन स्टार्स पर एक नजर...

हिना खान

एक्ट्रेस हिना खान भी इस साल पहली बार ऐसा फादर्स डे मनाएंगी जिसमें उनके पिता उनके साथ नहीं होंगे। हिना ने 20 अप्रैल, 2021 को पिता असलम खान को  खो चुकी हैं। उनका निधन कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ था। पिता के निधन के बाद हिना ने कुछ वक्त के लिए सोशल मीडिया से ब्रेक लिया था लेकिन जब वह सोशल मीडिया पर वापस आई थीं तो उन्होंने पिता की टी-शर्ट पहनकर फैन्स के साथ लाइव सेशन किया था। पिता हर फादर्स डे पर पिता संग कई तस्वीरें और वीडियोज शेयर करती हैं। लेकिन इस बार हिना के पास पिता संग बिताए हसीन पलों की सिर्फ यादें हैं। 

 

गौहर खान

 बॉलीवुड एक्ट्रेस और बिग बॉस की एक्स-कंटेस्टेंट गौहर खान भी कोरोनाकाल में अपने पिता जफर अहमद खान को खोया ।उनका निधन 5 मार्च, 2021 को लंबी बीमारी के बाद हुआ था। गौहर ने हाल ही में उन्हें याद करते हुए अपनी शादी की एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें उनके पिता भी नजर आ रहे थे। गौहर ने तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा था-'आप मेरे हीरो थे। आप जैसा कोई भी नहीं है।आप मेरे साथ हमेशा रहेंगे और मैं आपसे बेशुमार प्यार करती रहूंगी।'

संभावना सेठ

 एक्ट्रेस संभावना सेठ के पिता एसके सेठ का निधन कोरोना संक्रमण के चलते हो गया था। वह 8 मई, 2021 को मौत से जंग हार गये थे। संभावना के पिता का इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा था। उनकी मौत के बाद संभावना ने लापरवाही की आरोप लगाते हुए अस्पताल के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी। पिता की फर्स्ट मंथ डेथ एनिवर्सी पर संभावना ने इमोशनल पोस्ट शेयर किया था। 

गौरव चोपड़ा

एक्टर गौरव चोपड़ा के सिर से भी पिता का साया उठ चुका है। पिछले साल 29 अगस्त को गौरव के पिता स्वतंत्र चोपड़ा की मौत कोरोना संक्रमण से हुई थी। इससे पहले गौरव की मां का भी निधन कोरोना के कारण हो गया था।

बाबिल खान

नेटफ्लिक्स की फिल्म 'कला' से डेब्यू करने जा रहे बाबिल खान के सिर से भी बीते  साल पिता का साया उठ गया था। बॉलीवुड के जाने माने एक्टर इरफान खान ने 28 अप्रैल, 2020 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। इरफान कैंसर के साथ-साथ कोलोन इंफेक्शन से जूझ रहे थे। बाबिल अक्सर पिता संग बिताई हसीन यादों को फैंस के साथ शेयर करते हैं। 


रणबीर कपूर

बीते साल कोरोना काल में एक्टर रणबीर कपूर के सिर से पिता ऋषि कपूर का साया उठा। एक्टर इरफान खान की मौत के एक दिन बाद ही यानी 30 अप्रैल, 2020 को दिग्गज वेटरन एक्टर ऋषि कपूर की मौत की खबर से फिल्म इंडस्ट्री सदमे में आ गई थी।ऋषि कपूर का निधन ब्लड कैंसर के चलते हुआ था।

Content Writer

Smita Sharma