मशहूर एक्टर चेतन कुमार गिरफ्तार, हिजाब मामले की सुनवाई कर रहे HC जज के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने का लगा आरोप

2/24/2022 10:08:52 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. देश में पिछले कई दिनों से हिजाब विवाद का मुद्दा गर्माया हुआ है, जिस पर लगातार नेता-अभिनेता के बयानबाजी जारी है। इसी बीच मशहूर कन्नड़ एक्टर और कार्यकर्ता चेतन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। चेतन पर आरोप है कि उन्होंने कर्नाटक में हिजाब मामले की सुनवाई कर रहे एक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किए हैं। 

 

दलित समर्थक संगठनों द्वारा आयोजित एक विरोध मार्च में भाग लेने के कुछ दिनों बाद चेतन कुमार की गिरफ्तारी हुई। केंद्रीय डिवीजन के पुलिस उपायुक्त एमएन अनुचेथ ने कहा- कन्नड़ फिल्म एक्टर  और कार्यकर्ता चेतन अहिंसा को बेंगलुरु सिटी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मंगलवार को और आईपीसी की 505 (2) और 504 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। ट्वीट के आधार पर, शेषाद्रीपुरम में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।


दरअसल, चेतन कुमार ने अपने पुराने ट्वीट को रीट्वीट किया, जिसमें न्यायाधीश ने दुष्कर्म के एक मामले के बारे में बताया था। ट्वीट में लिखा था, 'इस हफ्ते केए (कर्नाटक) उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति कृष्णा दीक्षित ने दुष्कर्म के आरोपी राकेश बी को गिरफ्तारी से पहले जमानत दी (दी गई) यह दावा करते हुए कि 'दुष्कर्म के बाद सोना भारतीय महिला के लिए अशोभनीय है, अपराध के बाद महिलाएं ऐसा नहीं करतीं। 'अशोभनीय'

 


इस ट्वीट को 16 फरवरी को रीट्वीट करते हुए चेतन ने लिखा, 'यह एक ट्वीट है जिसे मैंने करीब दो साल पहले कर्नाटक हाई कोर्ट के एक फैसले के बारे में लिखा था। जस्टिस कृष्णा दीक्षित ने दुष्कर्म के एक मामले में इस तरह की परेशान करने वाली टिप्पणी की थी। अब यही जज तय कर रहे हैं कि सरकारी स्कूलों में हिजाब स्वीकार्य है या नहीं। क्या उसके पास आवश्यक स्पष्टता है?'

चेतन की गिरफ्तारी के बाद, उसकी पत्नी ने 22 फरवरी की शाम को फेसबुक लाइव पर  खुलासा किया कि किसी ने भी परिवार को गिरफ्तारी के बारे में नहीं बताया। उसने कहा कि चेतन की गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी मांगने के लिए बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त के पास एक शिकायत दर्ज कराई गई है।

Content Writer

suman prajapati