हाईकोर्ट ने ‘शिकारा'' की रिलीज पर रोक की याचिका को किया खारिज

2/8/2020 1:52:47 AM

बॉलीवुड तड़का डेस्कः जम्मू और कश्मीर हाई कोर्ट ने शुक्रवार को फिल्म “शिकारा” की रिलीज पर रोक की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया। फिल्म “शिकारा'' 1990 में कश्मीरी पंडितों के घाटी से पलायन पर आधारित है। न्यायमूर्ति ए एम मगरे और डी एस ठाकुर की हाई कोर्ट ने फिल्म की रिलीज से कानून और व्यवस्था में कोई बाधा नहीं आने की बात कहकर जनहित याचिका को खारिज कर दी। बता दें हिंदी फिल्म 'शिकारा' की रिलीज पर रोक लगाने के लिए इस सप्ताह की शुरुआत में अदालत में याचिका दायर की गई थी।
PunjabKesari
तीन सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा दाखिल की गई इस याचिका में फिल्म के तथ्यों पर आधारित नहीं होने और सांप्रदायिक होने के आधार पर फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई थी। याचिका में फिल्म के आपत्तिजनक दृश्यों और कथनों की समीक्षा और संपादन की भी मांग की गई थी।
PunjabKesari
याचिकाकर्ताओं का दावा है कि इस फिल्म में 1990 में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए पूरी कश्मीरी आबादी को दोषी ठहराया गया है। याचिकाकर्ताओं ने दावा किया था कि टेलीविजन पर प्रसारित फिल्म के ट्रेलर से लगता है कि फिल्म में सांप्रदायिकता को बढ़ावा देती है। याचिका में कहा गया,“...उपरोक्त घटनाओं का वर्णन और चित्रण न केवल मनगढ़ंत है बल्कि सच्चाई से दूर है तथा इसकी विषयवस्तु भी सांप्रदायिक है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pawan Insha


Recommended News

Related News