5जी मामलाः हाई कोर्ट ने टाली जूही चावला की याचिका पर सुनवाई, जस्टिस संजीव नरुला ने केस से खुद को अलग किया

7/12/2021 4:17:37 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. 5जी मामले में फंसी एक्ट्रेस जूही चावला की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनवाई टाल दी है, जो उन्होंने 20 लाख रुपये के जुर्माने के खिलाफ दाखिल की थी। जूही चावला ने बीते दिनों 5 जी नेटवर्क के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज करते हुए एक्ट्रेस पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था।

 

PunjabKesari


इस मामले की सुनवाई करने वाले जस्टिस संजीव नरुला ने भी खुद को मामले से अलग कर लिया है और किसी दूसरी बेंच को मामला ट्रांसफर करने को कहा गया है। अब इस मामले की सुनवाई दूसरी बेंच द्वारा 29 जुलाई को की जाएगी।

 

PunjabKesari


बता दें, पिछले हफ्ते 5जी मामले में जस्टिस जेआर मिढा ने जूही चावला की अपील को खारिज किए जाने के बजाय रिजेक्ट कर दिया था और उन्हें जल्द से जल्द 20 लाख रुपये का जुर्माना भरे जाने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने इसके लिए एक्ट्रेस को एक हफ्ते का टाइम भी दिया था। हालांकि जूही चावला ने अभी तक 20 लाख का जुर्माना नहीं भरा है।

 

ये है पूरा मामला
हाई कोर्ट ने जून में  देश में 5G वायरलेस नेटवर्क स्थापित करने के खिलाफ जूही चावला और अन्य लोगों के मुकदमे को खारिज कर दिया था और 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था। अदालत ने याचिका को दोषपूर्ण,कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग और प्रचार प्राप्त करने  के लिए दायर किया था। 

PunjabKesari

 

जस्टिस मिधा ने कहा था-'5जी तकनीक के कारण स्वास्थ्य संबंधी खतरों के बारे में सवाल उठाए गए हैं। वह रखरखाव योग्य नहीं है और अनावश्यक निंदनीय, तुच्छ और परेशान करने वाले बयानों से भरा हुआ है जो रद्द किए जाने योग्य हैं।'

 

PunjabKesari

 

वहीं अदालत ने कहा-'एक्ट्रेस और अन्य द्वारा दायर मुकदमा प्रचार हासिल करने के लिए था जो स्पष्ट था क्योंकि चावला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सुनवाई के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग लिंक को प्रसारित किया जिसके परिणामस्वरूप अज्ञात बदमाशों द्वारा तीन बार बार-बार रुकावट डाली गई। इतना ही नहीं  बार-बार चेतावनी के बावजूद भी ये रुकावट जारी रही।' 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News