शुरू होने जा रहा है रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी-9’, ये सेलेब्रिटी करते दिखेंगे खतरनाक स्टंट

12/22/2018 8:25:16 AM

मुंबईः फिल्मकार रोहित शेट्टी एक बार फिर एक्शन-रोमांच से भरपूर रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ की मेजबानी करने को तैयार हैं। फिल्मकार का कहना है कि यह कार्यक्रम बेहद मुश्किल भरा है और इसके स्टंट्स को तैयार करने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। निर्देशक ने कहा कि शो की सफलता का श्रेय इसकी तकनीकी टीम को जाता है। यह कार्यक्रम पांच जनवरी से कलर्स चैनल पर प्रसारित होने जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘‘खतरों के खिलाड़ी’ बेहद मुश्किल शो है। इसके स्टंट्स के लिए खाका तैयार करने में बहुत योजना बनानी पड़ती है। शो के शुरू होने से पहले कम से कम तीन से छह महीने पहले ही इसकी तैयारियां शुरू कर दी जाती हैं। सबसे पहले हमें शो के सीजन के हिसाब से जगह चुनना होता है। स्टंट्स की योजना और इसे अंजाम दिया जाता है। हम दिन में तीन स्टंट करते हैं। पूरे सीजन के दौरान कुल 100 स्टंट किए जाते हैं।’’


‘खतरों के खिलाड़ी’ सीजन नौ के लांच के मौके पर रोहित शेट्टी ने कहा, ‘‘शो का पूरा श्रेय तकनीशियनों को जाता है जो बहुत कड़ी मेहनत करते हैं। मैं आखिर में आता हूं और स्टंट्स देखता हूं और जरूरी हुआ तो कोई सलाह देता हूं। टीवी पर ऐसा लगता है कि हमने कुछ ही मिनटों में स्टंट कर लिया, लेकिन असल में ऐसा होता नहीं है। इसकी पूर्व-योजना में ही छह महीने लग जाते हैं। संपादित होने के बाद टीवी पर शो बहुत अच्छा लगता है।’’

रोहित के अनुसार ‘खतरों के खिलाड़ी’ पूरी तरह से एक रियलिटी शो है क्योंकि इसमें किए जाने वाले स्टंट्स वास्तविक होते हैं। इस बार के सीजन में भारती सिंह, उनके पति हर्ष, श्रीसंत, विकास गुप्ता, आदित्य नारायण, शमिता शेट्टी, जैसमिन भसीन, रिद्धिमा पंडित, जैन इमाम, पुनीत पाठक, अविका गौर, एली गोनी हिस्सा लेने वाले हैं।





रोहित ने कहा, ‘‘इस बार के ‘खतरों के खिलाड़ी’ का सीजन किसी मसाला मनोरंजक फिल्म की तरह होने वाला है, जिसमें एक्शन, ड्रामा, कॉमेडी और भावना सबकुछ होगा। इस बार के सीजन के स्टंट बेहद खास हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसमें प्रतियोगी अभिनेता हैं, वे कोई स्टंट कलाकार नहीं हैं।

Pawan Insha