कभी हेमा मालिनी पर बेटे सनी ने किया था चाकू से हमला, और नहीं करते थे बात

10/15/2017 12:02:27 PM

मुंबई: बॉलीवुड ड्रीम गर्ल यानि हेमा मालिनी को इंडस्ट्री में सबसे ग्लैमरस एक्ट्रैस में से एक मानी जाती है। वैसे यूं तो हेमा विवादों से दूर ही रहती हैं लेकिन बड़ी हस्ति हो और उसकी जिंदगी से जुड़ा कोई विवाद सुनने में ना आए ऐसा होना मुमकिन नहीं। हेमा मालिनी के जिंदगी का सफर धर्मेंद्र के जिक्र के बिना कभी पूरा नहीं हो सकता है। जब इन दोनों का जिक्र आए तो प्रकाश कौर का नाम आना तय है। जानकारी के लिए बता दें कि प्रकाश कौर धर्मेंद्र की पहली पत्नी है।

खबरों की मानें तो धर्मेंद्र ने एक्ट्रैस हेमा-मालिनी से 2 मई, 1980 में दूसरी शादी की। धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे, लेकिन वे ड्रीमगर्ल के लिए सारे बंधन तोड़कर आगे बढ़ गए। पहले से ही चार बच्चों के पिता हाने के बावजूद धर्मेंद्र ने हेमा से शादी रचाई। धर्मेंद्र ने प्रकाश ने 1954 में शादी की थी और दोनों के चार बच्चे सनी, बॉबी, विजेता और अजि‍ता हैं. प्रकाश कौर लाइमलाइट से दूर रहने वाली महिला थीं. यहां तक प्रकाश कौर कभी मीडिया के सामने नहीं आईं। लेकिन जैसे तैसे उनका एक इंटरव्यू सामने आ ही गया। इस इंटरव्यू में उन्होंने हेमा मालिनी के बारे में कहा था, मैं हेमा मालिनी की भावनाएं एक औरत के रूप में समझ सकती हूं लेकिन एक मां और पत्नी होने के नाते मैं ऐसा कभी नहीं करती जो उन्होंने किया।

सूत्रों की मानें तो पिता की दूसरी शादी से बॉबी देओन इस कदर गुस्सा हुए कि उन्होंने हेमा पर चाकू से हमला तक कर दिया था। हालांकि, धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया था। उन्होंने कहा, मैं ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं हूं और ना ही ज्यादा सुंदर हूं लेकिन मेरे बच्चों के लिए मैं इस धरती पर सबसे बेहतरीन औरत हूं। वैसे ही मेरे बच्चे मेरे लिए दुनिया के बेस्ट बच्चे हैं। मैंने उनकी परवरिश की है और मैं अच्छे से जानती हूं कि वह कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचा सकते।

धर्मेंद्र की पहली पत्नी से विजेता, अजीता दो बेटियां हैं और हेमा मालिनी से उनकी और दो बेटियां आहना और ईशा हैं। इनमें से सिर्फ ईशा ही बॉलीवुड फिल्मों में काम करती नजर आईं। कहा जाता है पहले सनी और बॉबी अपनी बहनें ईशा और अहाना के करीब हुआ करते थे। लेकिन बाद में इनके बीच रिश्ते खराब हो गए। दोनों भाई, ईशा और अहाना की शादी तक में नहीं आए थे। उम्र की बात की जाए तो सनी देओल 59 साल के हैं और बॉबी देओल 50 के। वहीं ईशा देओल की उम्र 35 साल है और आहना 31 साल की हैं।

दोनों भाइयों के हेमा मालिनी के साथ भी रिश्ते कुछ खास नहीं हैं। हेमा मालिनी, सनी देओल से सिर्फ 8 साल बड़ी हैं। हेमा के साथ सनी और बॉबी कम ही दिखाई देते हैं। यह भी कह सकते हैं कि दिखते ही नहीं हैं। कहा जाता है कि बॉबी और सनी पिता की दूसरी शादी से खुश नहीं थे। इसलिए सनी और बॉबी के साथ हेमामालिनी के रिश्ते कभी नॉर्मल नहीं रह सके।