70th Miss Universe:21 साल बाद भारत की हरनाज संधू सिर सजा ''मिस यूनिवर्स'' का ताज, इस सवाल का जवाब देकर ''मिस चंड़ीगढ़'' ने जीता खिताब

12/13/2021 9:33:54 AM

मुंबई. 70वें मिस यूनिवर्स पेजेंट का आयोजन 12 दिसंबर को इजराइल में किया गया। इस प्रतियोगिता में 75 से ज्यादा खूबसूरत महिलाओं ने भाग लिया। लेकिन 3 देशों की महिलाओं ने इसमें जगह बनाई, जिसमें भारत की हरनाज संधू का नाम भी है। दोनों देशों की साउथ अफ्रीका और Paraguay की महिलाओं को पीछे छोड़ते हुए हरनाज ने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज अपने नाम कर लिया। इस समारोह का हिस्सा बनने भारत से दिया मिर्जा भी पहुंचीं। उर्वशी रौतेला ने इस बार Miss Universe 2021 के कॉन्टेस्ट को जज किया।

PunjabKesari
सभी टॉप तीन प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया था कि आप दबाव का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इसपर हरनाज संधू ने जवाब दिया, आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं। इस जवाब के साथ ही हरनाज संधू से इस साल का मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया।

PunjabKesari
बता दें हरनाज पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली है। हरनाज पेशे से एक मॉडल है। हरनाज ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम किया। ये दो प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम करने के बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया और तब वह टॉप 12 तक पहुंची थीं। मॉडलिंग के साथ-साथ हरनाज एक्टिंग में भी कदम रख चुकी हैं। हरनाज के पास दो पंजाबी फिल्म 'यारा दियां पू बारां' और 'बाई जी कुट्टांगे' हैं।

PunjabKesari
जानकारी के लिए बता दें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में इससे पहले भारत ने दो बार अपनी जगह बनाई है। साल 1994 में सुष्मिता सेन इस खिताब को अपने नाम किया था और साल 2000 में लारा दत्ता ने इस इस ताज पर अपना नाम दर्ज किया था। अब तीसरी बार हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स के ताज को अपने नाम किया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Recommended News

Related News