एक समय पर चॉकलेट ब्वॉय रह चुका ये एक्टर आज जी रहा है गुमनामी की ज़िन्दगी, गोविंदा के साथ किया था काम

11/4/2017 10:47:33 AM

मुंबई: बॉलीवुड में सबसे क्यूट और चॉकलेट ब्वॉय के नाम से मशहूर एक्टर हरीश कुमार का एक एेसा समय था जब लड़कियां उनपर मर मिटती थी। उन्होंने गोविंदा के साथ कूली नंबर 1 में भी काम किया। इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड की सबसे सुंदर एक्ट्रैस करिश्मी कपूर के साथ भी काम किया।

लेकिन बीते समय पहले हरीश पर इतना बुरा समय आ गया कि उनको फिल्में मिलने बंद हो गई। आज हम आपको हरीश के जीवन से जुड़े कुछ किस्सों के बारे में बताएंगे। 


बताया जाता है कि हरीश महज 15 साल की उम्र में ही फिल्म इंडस्ट्री में आ गए। इतनी कम उम्र में उनके लाड रोल मिला। हरीश की तेलुगु फिल्म “प्रेम कैदी” हिट होने के बाद उसे बॉलीवुड में भी बनाया गया और तब उनकी हीरोइन थी करिश्मा कपूर। प्रेम कैदी करिश्मा की डेब्यू फिल्म थी और इसमें बतौर हीरो हरीश कुमार ने धूम मचा दिया था। दोनों ने खूब नाम कमाया।

90 के दशक के उच्च हीरो में गिने जाने वाले हरीश ने कई फिल्में की। बड़ी मेहनत और परिश्रम से काम करने वाले इस एक्टर को बाद में कड़ा संघर्ष करना पड़ा। गोविंदा की चर्चित फिल्म कुली नंबर 1 में हरीश ने उनके दोस्त का किरदार निभाया।

गोविंदा के साथ उन्होंने भी बटोरी तारीफें। गोविंदा और करिश्मा कपूर के अलावा और भी कई कलाकारों के साथ दिखे थे कुमार। उनकी बहुत सी फिल्में हिट भी हुई थी। उन्होंने न सिर्फ हिंदी बल्कि तेलुगु सिनेमा में भी दिखाया अपना टैलेंट। एक तेलुगु फिल्म में लेडी के गेटअप में दिखे थे कुमार।


बता दें कि एक समय पर बहुत प्रसिद्धि हासिल कर चुके हरीश आज कहाँ है और क्या कर रहे है ये कोई नहीं जानता। जी रहे है वो गुमनामी की ज़िन्दगी, लेकिन आखिर क्यों? फिल्म ‘आंध्र केसरी’ के लिए कुमार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके स्वर्गीय एन.टी. रामा राव के हाथों से अवार्ड भी मिला था।

दरअसल, हरीश ने अपनी फिजिक का ध्यान नहीं रखते हुए जिम वगेरा नहीं किया। वे काफी मोटे हो गए थे और उनका लुक बिलकुल चेंज हो गया था। इस वजह से कोई उन्हें अपनी फिल्म में नहीं लेना चाहता था। साल 2001 में आई फिल्म इन्तेक़ाम में उन्होंने आखरी बार काम किया। उसके बाद से नहीं दिखे फिल्म इंडस्ट्री में।