Bdy spl: बिना तलाक लिए ही उदित नारायण ने कर ली थी दूसरी शादी, पहली पत्नी को पहचानने से भी कर दिया था इंकार

12/1/2020 12:13:07 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. अपनी आवाज से लोगों को दीवाना बनाने वाले 90 के दशक के गायक उदित नारायण का आज बर्थडे है। 1 दिसंबर को सिंगर अपना 65वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उदित ने न सिर्फ हिंदी गानों के जरिए अपनी आवाज का जादू बिखेरा, बल्कि तमिल, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी और बंगाली भाषा में भी गाने गाए, जो काफी सुपरहिट रहे। बहुत ही कम ही लोग जानते हैं कि उदित नारायण ने दो शादियां की हैं। उन्होंने खुद इस बात को सालों तक छिपाकर रखा था। 


उदित नारायण का जन्म 1955 में एक ऐसे परिवार में हुआ था, जिसका नाता भारत और नेपाल दोनों से ही था। उनका पूरा नाम उदित नारायण झा है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत हिंदी नहीं बल्कि एक नेपाली फिल्म से की थी। इस फिल्म का नाम था 'सिंदूर'।


उन्होंने सिंगिंग की दुनिया में नाम कमाने के लिए काफी संघर्ष किया। करीब 10 साल के संघर्ष के बाद उनका पहला गाना  'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा ' आया, जिसने उनकी किस्मत ही बदल कर रख दी। यह गाना आमिर खान पर फिल्माया गया था। इस गाने के बाद उदित को कई बड़े ऑफर आने लगे। 


उनके बढ़ते करियर में साल 2006 में साल 2006 में रंजना नारायण ने दावा किया कि उदित नारायण उनके पति हैं। लेकिन उदित ने इस बात को मानने से मना कर दिया।मीडिया के सामने भी उदित ने रंजना संग शादी की बात से साफ इनकार कर दिया था। उनका कहना था कि वो जानबूझकर ये कर रही हैं, ताकि इंड्स्ट्री में उनकी छवि खराब हो जाए। जब रंजना झा ने यह पूछा गया कि वो इतने सालों तक चुप क्यों रहीं तो उन्होंने कहा कि हर बार ये मुझे सुसाइड करने की धमकी देकर चुप करवा देते थे। लेकिन अब मैं नहीं डरती। मुझे न्याय चाहिए।'


फिर रंजना ने कोर्ट के दरवाजे में दस्तक दी। फोटोज और डाक्यूमेंट्स दिखाने के बाद उदित शादी की बात पर राजी हो गए। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें दोनों बीवियों को साथ रखने का फैसला सुनाया था। 


वहीं बता दें कि बिना तलाक लिए उदित ने साल 1985 में दीपा गहतराज से शादी कर ली थी। जिसके बाद दोनो को एक बेटा हुआ, जिसका नाम आदित्य नारायण, जो 1 दिसंबर यानि आज अपनी गर्लफ्रेंड श्वेता संग शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं।  
 
 
 
 
 
  
 
 
 
 
 
 
 
 
 

suman prajapati