कभी ऐसी दिखती थी ये पूर्व सुंदरी, पति से अलग होने के बाद जी रही हैं ऐसी लाइफ

12/9/2019 11:38:32 AM

बॉलीवुड तड़का टीम.  साल 2000 में एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने मिस एशिया पेसिफिक खिताब जीता और सन् 2000 में वह मिस इंडिया प्रतियोगिता की दूसरी रनर-अप भी रही थीं। इसके बाद दीया बाबुल सुप्रियो के पॉप सॉन्ग 'खोया-खोया' चांद में नजर आईं थीं। लेकिन दीया को बॉलीवुड में पहचान मिली 2001 में आई उनकी डेब्यू फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से। इस फिल्म में उनके अपोजिट आर माधवन थे और फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। 

हैदराबाद में जन्मी दीया ने ऑर्ट्स में ग्रेजुएशन किया है और मॉडलिंग में रूचि होने के कारण वह फिल्मों में आ गई। दीया ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन वह कभी टॉप की एक्ट्रेस में शुमार नहीं हो पाई। दीया मिर्जा पिछले कुछ सालों से सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं और कई बार वह इस वजह से विवादों में भी रहीं। 

दीया पर कई बार हिंदू विरोधी होने का भी आरोप लगा है। इसलिए जब मार्च 2016 में होली के दौरान दीया ने पानी की बर्बादी को लेकर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा "यह एक दुर्भाग्य की बात है कि जहां एक तरफ सूखे की वजह से किसान आत्म-हत्या कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ लोग होली के नाम पर पानी बर्बाद करते हैं। आगे बढ़ो और मुझे हिन्दू-विरोधी कहो।" इस ट्वीट की वजह से उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। 

हाल ही में दीया सुर्खियों में रही जब उन्होंने अपने बिजनेसमैन पति साहिल सांघा से शादी के 5 साल बाद अलग होने का फैसला किया। उन्होंने 2014 में शादी की थी। इन दिनों दीया फिल्मों से दूर सामाजिक कार्यों में अपना समय व्यतीत करती हैं और वह कई एनजीओ के साथ जुड़कर काम कर रही हैं। 

एक इवेंट में अमिताभ बच्चन के साथ दीया मिर्जा...

Edited By

Vikas Sharma