VIDEO : रिलीज हुआ सलमान की फिल्म ‘हनुमान दा दमदार’ का ट्रेलर

4/18/2017 9:45:45 PM

मुंबईः अभी हाल ही बॉलीवुड के दबंग खान ‘सलमान खान’ ने एनिमेटेड फिल्म ‘हनुमान दा दमदार’ का पोस्टर लांच किया था। आज अभिनेत्री सोनम कपूर ने फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया। फिल्म के एनिमेटेड केरेक्टर को बॉलीवुड के कई स्टार्स ने अपनी आवाज दी है। फिल्म का निर्देशन और लेखन रूचि नारायण ने किया है।

बता दें दिग्गज लेखक-गीतकार जावेद अख्तर ने आगामी फिल्म 'हनुमान दा दमदार' में वाल्मीकि के एनिमेटेड चरित्र को आवाज दी है। फिल्म की निर्देशक रुचि नारायण ने कहा, "जिस युग पर यह कहानी है.. उसे बताने के लिए किसी ऐसे शख्स की जरूरत थी, जो इसके बारे में बता सके। फिर इस पर बहुत लिखा भी नहीं गया है और न ही दस्तावेज उपलब्ध हैं। लोग इन कहानियों का जिक्र करते रहे और इस तरह एक-दूसरे तक ये पहुंचती रहीं।"

उन्होंने कहा, "चूंकि 'रामायण' वाल्मीकि ने लिखा है, इसलिए हमें लगा कि सूत्रधार के तौर पर वह उपयुक्त होंगे। और, जब हमने इस बारे में तय किया तो हमें इसके लिए जावेद अख्तर से उपयुक्त और कोई नहीं लगा।" नारायण ने कहा कि फिल्म उद्योग में मजाक किया जाता है कि अगर पटकथा अच्छी नहीं है और सूत्रधार अच्छा है तो फिल्म चल पड़ती है। आर.ए.टी. फिल्म्स द्वारा निर्मित यह फिल्म 19 मई को रिलीज होगी।

बता दें कि एनिमेशन फिल्म “हनुमान दा दमदार” में न सिर्फ हनुमान और बाकी किरदारों को बहुत ही मॉर्डन और कॉमिक अंदाज में दिखाने की कोशिश की गई है बल्कि सभी किरदारों को दिए गए वॉइस ओवर भी कमाल के हैं। फिल्म का नरेशन बोमन इरानी ने किया है और इसके अलावा फिल्म में अलग-अलग किरदारों के लिए जावेद अख्तर, रवीना टंडन, मार्कंड देशपांडे, विनय पाठक, सौरभ शुक्ला, चंकी पांडे और कुनाल खेमू का वॉइव ओवर लिया गया है।