Faraaz के वर्ल्ड प्रीमियर के रूप में अनुभव सिन्हा और हंसल मेहता के लिए एक भावनात्मक रात रही

10/19/2022 3:18:35 PM

नई दिल्ली। सोहो, लंदन में साथ शानदार प्रतिक्रिया के साथ 'फ़राज़' की शुरुआत। ज़हान कपूर और आदित्य रावल अभिनीत हंसल मेहता की 'फ़राज़' का विश्व प्रीमियर सप्ताहांत में लंदन के सोहो में प्रतिष्ठित कर्जन सिनेमा में हुआ, जो फिल्म से अचंभित दर्शकों से भरा हुआ था। ढाका में होली आर्टिसन हमले से प्रेरित ड्रामा, जिसमें 22 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, 'फ़राज़' के शो के बाद स्वतःस्फूर्त वाहवाही मिली और उसके बाद कलाकारों और कास्ट क्रू के साथ 15 मिनट का प्रश्नोत्तर किया गया, जिसे डेमन वाइज द्वारा संचालित किया गया था। जिन्होंने फिल्म के वास्तविक जीवन के समानांतरों, उदार कास्टिंग और फ़राज़ के गंभीर अन्याय का सामना करने के लिए खड़े होने की कहानी के बारे में पूछा।

 

सप्ताहांत में फिल्म की कुल 3 स्क्रीनिंग हुईं, जो पूरी क्षमता से भरी हुई थीं क्योंकि फिल्म के लिए बड़ी संख्या में संरक्षक दिखाई दिए। अंतिम क्षणों में एंट्री पाने के लिए लोग बड़ी संख्या में सिनेमाघर के बाहर भी कतार में खड़े थे। हंसल मेहता ने कहा, "यह मेरे लिए एक बहुत ही भावनात्मक क्षण है क्योंकि कड़ी मेहनत और इस फिल्म को बनाने में हमें जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, उन्होंने आखिरकार भुगतान किया है। मैं वास्तव में बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में शानदार प्रतिक्रिया से अभिभूत हूं। सभागार में ऊर्जा संक्रामक थी। दर्शकों के पास स्क्रीनिंग के बाद पूछने के लिए कुछ वाकई तीखे प्रश्न थे।"

 

निर्माता अनुभव सिन्हा ने आगे कहा, "हंसल आज के उन कुछ फिल्म निर्माताओं में से एक हैं जो अपने सिनेमा को इतना यथार्थवादी और सच्चा रखते हैं। फ़राज़ एक ऐसी कहानी थी जिसे बताने की ज़रूरत थी और हंसल ने उस रात की भयावह घटनाओं के साथ सही न्याय किया है। हम बहुत खुश है कि दर्शकों को से इसे इतना प्यार मिल रहा है।" भूषण कुमार ने आगे कहा, "हमारे प्रयास को इतनी अच्छी तरह से प्रतिक्रिया प्राप्त होते हुए देखना वास्तव में आश्चर्यजनक है। यह एक सम्मान की बात है कि शो सोल्ड आउट हो गया और फिल्म के बारे में इतनी चर्चा हो रही है। यह वास्तव में कहानी कहने की शक्ति में आपके विश्वास को दर्शाता है। फिल्म पर जिस तरह प्यार की बारिश हो रही है उसके लिए बहुत आभारी हूं।"

 

फ़राज़ का निर्माण भूषण कुमार और अनुभव सिन्हा ने साक्षी भट्ट, साहिल सहगल और मज़ाहिर मंदसौरवाला के साथ मिलकर किया है और हंसल मेहता द्वारा निर्देशित है। फिल्म का निर्माण महाना फिल्म्स के सहयोग से बनारस मीडियावर्क्स और टी-सीरीज के बैनर तले किया जा रहा है। प्रमुख कलाकारों में शामिल हैं - ज़हान कपूर, आदित्य रावल, जूही बब्बर, आमिर अली, पलक लालवानी, सचिन लालवानी और रेशम सहानी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur


Recommended News

Related News