‘रेप कर देंगे, सिर धड़ से अलग कर देंगे.. धमकियों से डरीं ‘हमारे बारह’ की एक्ट्रेस अदिति, बुर्का पहन घर से निकलने को मजबूर

6/13/2024 11:33:08 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. तमाम विवादों में घिरने के बाद आखिरकार अन्नू कपूर की फिल्म 'हमारे बारह' से आखिरकार बैन हट गया है। फिल्म 14 जून को पर्दे पर रिलीज हो रही है। इस फिल्म से अदिति धीमान डेब्यू करने जा रही हैं। हालांकि, इससे पहले ही उन्हें कई मुसीबतों को सामना करना पड़ रहा है। उन्हें जान से मारने और रेप की धमकियां मिल रह हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में अदिति ने फिल्म पर चल रहे विवाद और स्टार्स को मिली धमकियों पर खुलकर बात की।

PunjabKesari


मीडिया से बातचीत में अदिति धीमान ने कहा-“इतने रेप और मौत की धमकियाँ मिली की बाप रे! अभी मेरे मैसेजेस में सब पड़े हैं। सोशल मीडिया पर प्राइवेटली मैसेज करते हैं और आधे से ज्यादा तो फेक और फेसलेस अकाउंट्स हैं। मतलब एक दिन मैं अचानक उठी और इतने मैसेजेस देखे। सोचा हम लोग सोसायटी के लिए कुछ अच्छा करना चाह रहे हैं, लेकिन हमें ही जान से मार देंगे, सिर धड़ से अलग कर देंगे। रेप कर देंगे। ऐसे-ऐसे मैसेज आ रहे हैं। एक आर्टिस्ट के तौर पर ये बहुत ज्यादा दिल तोड़ने वाला होता है, लेकिन आपके पास इसे इग्नोर करने के अलावा कुछ नहीं रह जाता है।”

PunjabKesari


अदिति ने साथ ही बताया कि वो कितना डर गई थीं, जब उन्हें रेप और जान से मारने की धमकी मिली और कैसे सरकार और टीम ने उनका पूरा साथ दिया।

 

View this post on Instagram

A post shared by Aditi Dhiman (@aditidhiman11)


अदिति बोलीं- ये फिल्म पूरी तरह से महिलाओं की बात करती है, किन किन दौर से वो गुजरती हैं। कितनी कुर्बानियां देती है, जो कभी नोटिस ही नहीं की जाती है। फिर भी हर जगह उन्हें नीचा दिखा दिया जाता है। मैं जिस परिवार से आती हूं मुझे नहीं लगा था कभी कि ऐसा होता होगा, लेकिन नहीं ग्राउंड लेवल पर आज भी ऐसा होता है। फिल्म के लिए मैं बुर्का पहनकर लखनऊ की गलियों में घूमी हूं तो मुझे पता चला, एक्सपीरियंस किया मैंने, कि सच में कई चीजें हैं, जो आज भी होती हैं, हमें नहीं पता उनके बारे में। इनके बारे में जानना जरूरी है।

फिल्म हमारे बारह में अदिति धीमान ने अन्नू कपूर की बेटी जरीन का रोल निभाया है। फिल्म में उनका किरदार एक ऐसी बेटी का है जो बागी है, लेकिन साथ ही अपने मां-बाप की इज्जत का भी ख्याल रखती है। उन्हें दुख भी नहीं पहुंचाना चाहती। वो एक ऐसे परिवार में जन्मी है जहां महिलाओं का कोई अस्तित्व नहीं माना जाता है। फिर भी वो सपने देखने से हिचकती नहीं है। अदिति ने बताया कि उन्होंने जब स्टोरी का नेरेशन सुना था, वो रो पड़ी थीं।

बता दें कि ‘हमारे बारह’ फिल्म पर रोक लग गई थी, लेकिन ये रोक हट गई है। कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार ने भी इस फिल्म पर बैन लगाने का ऐलान किया था, वहीं इस्लामिक कट्टरपंथी लगातार इस फिल्म से जुड़े लोगों को धमकियां दे रहे हैं।


 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News