गुलजार ने गुलशन देवैया और सयामी खेर स्टारर फिल्म ''8 A. M. मेट्रो'' का पोस्टर किया लॉन्च

4/14/2023 2:41:59 PM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। एक दिग्गज गीतकार, जाने-माने फ़िल्मकार, एक बेहतरीन शायर और अपनी उम्दा लेखनी के लिए साहित्य अकादमी पुरस्कार से नवाज़े जा चुके गुलज़ार ने आज लेखक-निर्देशक राज आर. की फ़िल्म '8 A. M. मेट्रो' का पोस्टर लॉन्च किया। दो अनजान लोगों की मुलाक़ात पर आधारित यह एक जज़्बाती किस्म की फ़िल्म है जिसमें गुलशन देवैया और सयामी खेर अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे। 19 मई को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही इस फ़िल्म के वितरण की कमान शिलादित्य बोरा की कंपनी प्लाटून डिस्ट्रिब्यूशन ने संभाली है।

ग़ौरतलब है कि राज ने 2019 में अवॉर्ड विनिंग तेलुगू फ़िल्म 'मेल्लेश्वम' बनाई थी। 2021 में रिलीज़ हुई मलयालम फ़िल्म 'पका' से भी उनका जुड़ाव रहा जिसे टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव (TIFF) के लिए चुना गया था।

ग़ौरतलब है कि फ़िल्म में गुलज़ार साहब ने '8. A. M. मेट्रो' के लिए ख़ुशी-ख़ुशी अपनी लिखी रचनाएं दीं हैं। फ़िल्म के पोस्टर लॉन्च के दौरान उन्होंने बताया कि फ़िल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद उन्हें अलग सा अहसास हुआ और फ़िल्म की कहानी उनके दिल को इस क़दर छू गई कि उन्होंने फ़िल्म के लिए बड़े ही उत्साह के साथ अपनी रचनाएं देने का फ़ैसला किया।

फ़िल्म और फ़िल्म में गुलज़ार साहब के उल्लेखनीय योगदान पर बात करते हुए राज कहते हैं, "फ़िल्म की कहानी दो अनजान शख़्स से जुड़ी हुई है जो एक दिन अचानक से मेट्रो ट्रेन में मिलते हैं और फिर दोनों आपस में अच्छे दोस्त बन जाते हैं। इस दौरान एक दोनों से मिलने के बाद दोनों को ना सिर्फ़ एक-दूसरे के बारे में, बल्कि अपने बारे में भी ढेरों बातें पता चलती हैं और यही इस फ़िल्म की सबसे बड़ी ख़ूबी है। गुलज़ार साहब ने इस फ़िल्म के लिए अपना योगदान देते हुए जो उदारता दिखाई है, उसकी जितनी भी तारीफ़ की जाए कम ही होगी। मैं तहे-दिल से उनका शुक्रगुज़ार हूं।"

बता दें कि इस फ़िल्म में सयामी खेर एक 29 वर्षीय गृहिणी इरावती की भूमिका में नज़र आएंगी। इरावती की मुलाक़ात सुबह 8 बजे की मेट्रो ट्रेन में एक लड़के से होती है और फिर दोनों एक-दूसरे को बेहद क़रीब से जानने लगते हैं।

वे कहती हैं, "क्ये मेरे लिये बहुत बड़ी बात है कि मैं इस फ़िल्म में गुलज़ार की शायरी को अपनी आवाज़ में पढ़ती नज़र आऊँगी!"

फ़िल्म '8 A. M. मेट्रो' को लेकर गुलशन देवैया ने कहा कि साधारण-सी लगने वाली इस फ़िल्म की दिलचस्प कहानी को सुनने के बाद वे बेहद प्रभावित हुए थे और उन्होंने फ़ौरन फ़िल्म में काम करने के लिए हां कह दी थी। 

यह फ़िल्म गुलज़ार की शायरी के अलावा मार्क के. रॉबिन के कर्णप्रिय संगीत और कौसर मुनीर के अर्थपूर्ण गीतों से भी सजी है। फ़िल्म के तमाम गीतों को ज़ुबिन नौटियाल, जोनिता गांधी, जावेद अली, विशाल मिश्रा और नूरां सिस्टर्स ने गाया है। यह फ़िल्म 19 मई को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat


Recommended News

Related News