गुलशन कुमार हत्याकांड मामला: रमेश तौरानी पर लगा था हत्यारों को 25 लाख देने का आरोप, बरी होते ही कहा-ये मेरी नहीं सच की जीत

7/2/2021 1:38:31 PM

मुंबई:  म्यूजिक लेबल टिप्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक और जाने- माने फिल्ममेकर रमेश तौरानी का नाम टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार हत्याकांड मामले में आया था। वहीं अब इस मामले से बुधवार को  एक डिवीजन बेंच जस्टिस साधना जाधव और जस्टिस एनआर बोरकर ने फिल्ममेकर को सभी आरोपों से  बरी कर दिया है। इस फैसले के बाद रमेश तौरानी ने कहा कि ये मेरी नहीं बल्कि सच्चाई की जीत है।

एक वेबसाइट के बात करते हुए रमेश तौरानी ने कहा-'लगभग 25 साल हो गए हैं इस दौरान मैं बहुत परेशानी से गुजरा। हालांकि मुझे इस मामले में 2002 में ही बरी कर दिया गया था लेकिन उसके बाद भी मेरे खिलाफ कई याचिकाएं डाली गई थीं। मेरी फैमिली के लिए इससे बुरा कुछ नहीं हो सकता है कि मेरा नाम मर्डर केस में फंसा। मुझ पर तरह- तरह के आरोप लगाए गए लेकिन अब सच सबके सामने है।'

अपनी बात जारी करते हुए कहा- कोर्ट का फैसला आने के बाद मुझे बहुत अच्छा फील हो रहा रहा है। यह एक बहुत ही लंबी लड़ाई रही लेकिन कहते हैं जीत हमेशा सच की होती है। मुझे हमेशा से भारत की न्याय व्यवस्था पर विश्वास था और इस फैसले के आने के बाद मेरा विश्वास और बढ़ा है।  मुझे बिना वजह एक लंबी परीक्षा से गुजरना पड़ा।



रमेश तौरानी पर हत्यारे को 25 लाख देने का लगा था आरोप

गुलशन कुमार की हत्या के दो महीने बाद यानी अक्तूबर महीने में टिप्स इंडस्ट्रीज के मालिक रमेश तौरानी को इस हत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने आरोप लगाया गया कि रमेश तौरानी ने कथित तौर पर गुलशन कुमार के हत्यारों को 25 लाख रुपये दिए थे।उस दौरान टिप्स कैसेट्स और गुलशन कुमार की कंपनी टी-सीरीज बिजनेस में एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन थे। हालांकि, पुलिस कोर्ट में रमेश तौरानी के खिलाफ आरोप साबित करने में नाकाम रही। 


मंदिर के बाहर गोलियों से भूनकर की हत्या

अगस्त 1997 में जब टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार की हत्या हुई तो इस खबर ने पूरे देश में हलचल मचा दी थी। मुंबई में पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि गुलशन कुमार की हत्या में अंडरवर्ल्ड डॉन के अलावा कुछ बड़े बिजनेसमैन का भी हाथ था। इस केस में नदीम सैफी के साथ रमेश तौरानी का भी नाम उछला। कहा गया कि इन लोगों ने ही गुलशन कुमार की हत्या करवाने के लिए अंडरवर्ल्ड से मिलकर हत्यारों को हायर किया।

Content Writer

Smita Sharma