''रईस'' फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी युवक की मौत, गुजरात HC ने शाहरुख खान के खिलाफ याचिका रद्द करने की मांग पर की सुनवाई

2/18/2022 9:52:20 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. सुपरस्टार शाहरुख खान एक बार फिर कानूनी विवादों में घिरते दिखाई दे रहे हैं। गुरुवार को शाहरुख खान के खिलाफ एक याचिका रद्द करने की मांग के मामले में सुनवाई हुई। फ़िल्म स्टार शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' के प्रमोशन के दौरान वड़ोदरा रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जिसको लेकर परिजनों ने एक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। 


गुरुवार को हुई सुनवाई में हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई 24 फरवरी को तय कर दी है। वहीं इस मामले में शाहरुख के वकील की दलील है कि किंग खान के ख़िलाफ कोई अपराध नहीं बनता। मृतक हदयरोग का मरीज था और उसी वजह से उसकी मौत हुई है। हाईकोर्ट ने मृतक के आवदेनकर्ता के वकील को कहा, जो पीड़ित आवदेनकर्ता मानें तो, शाहरुख खान को माफ़ी मांगने के लिए कहेंगे। निचली अदालत में केस का ट्रायल चलेगा तो भारी भीड़ हो सकती है। 


क्या है मामला
दरअसल, 23 जनवरी साल 2017 में शाहरुख खान, मुंबई से दिल्ली जा रही अगस्त क्रांति एक्सप्रेस में फ़िल्म का प्रमोशन करने आए थे, जिसमें ट्रेन के कोच नम्बर- 4 में शाहरुख खान का बुकिंग नहीं होने के बावजूद कोच में प्रमोशन के आरोप लगे थे। उसी दौरान वड़ोदरा रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नम्बर 6 पर ट्रेन रुकी और भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इसी दौरान शाहरुख खान ने टी शर्ट और बॉल भी फेंकी थी। इसी बीच इतनी अफरा तफरी मच गई कि भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। बताया जाता है कि उस लाठीचार्ज में 1 व्यक्ति की मौत हो गई थी, जिसके बाद मृतक के परिजनों की तरफ से वड़ोदरा की निचली अदालत में शिकायत दर्ज की गई थी। शाहरुख के खिलाफ इसी निचली अदालत में की गई एफआईआर को रद्द करने के लिए गुजरात हाईकोर्ट में पिटीशन की गई थी, जिस पर अगली सुनवाई 24 फरवरी को होगी।

Content Writer

suman prajapati