सान्या मल्होत्रा की अभिनय से याद आई गोरखपुर त्रासदी, पीड़ित व्यक्ति ने कहा- "धन्यवाद SRK"

9/11/2023 2:16:02 PM

नई दिल्ली /टीम डिजिटल। बहुप्रतीक्षित फिल्म जवान सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, सान्या मल्होत्रा ​​का प्रदर्शन शानदार देखने लायक बनता है। शाहरुख खान, नयनतारा और विजय सेतुपति जैसे सितारों से सजे कलाकारों के बीच, सान्या मल्होत्रा ​​का डॉ. एरम का किरदार रोचक दिखता है।

सान्या मल्होत्रा ​​एक समर्पित डॉक्टर की भूमिका निभाती हैं जो एक सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन आपूर्ति के गंभीर मुद्दे को हल करने का प्रयास करती है, एक ऐसा संकट जिसके परिणामस्वरूप दुखद रूप से 63 निर्दोष लोगों की जान चली जाती है। उसके चरित्र की यात्रा में एक नाटकीय मोड़ आता है जब उसे सरकार द्वारा अन्यायपूर्ण तरीके से कैद कर लिया जाता है और उस पर कर्तव्य के प्रति लापरवाही का आरोप लगाया जाता है। यह एक ऐसी कहानी है जो वास्तविक जीवन की घटनाओं के साथ भयानक समानताएं दर्शाती है।

ऐसा प्रतीत होता है कि निर्देशक एटली की कथा चुनाव दिल दहला देने वाली 2017 की गोरखपुर अस्पताल त्रासदी से प्रेरणा लेती है, जहां डॉ. कफील खान ने खुद को एक कठिन परीक्षा में उलझा हुआ पाया था। गंभीर रूप से बीमार बच्चों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर सुरक्षित करने के डॉ. खान के वीरतापूर्ण प्रयासों पर आरोपों और कानूनी लड़ाई का असर पड़ा, जिसके कारण उनकी गिरफ्तारी हुई।

कफील ने सोशल मीडिया पर कहा, “मैंने जवान को नहीं देखा है लेकिन लोग मुझे मैसेज कर रहे हैं कि वे तुम्हें याद करते हैं। फिल्मी दुनिया और असल जिंदगी में बहुत अंतर है। सेना, स्वास्थ्य मंत्री आदि दोषियों को सजा मिलती है लेकिन यहां मैं और वे 81 परिवार आज भी न्याय के लिए भटक रहे हैं। सामाजिक मुद्दे को उठाने के लिए @iamsrk सर और @Atlee_dir सर को धन्यवाद।”

जैसा कि जवान दर्शकों के बीच गूंजता रहता है, सान्या मल्होत्रा ​​का प्रदर्शन एक अमिट छाप छोड़ती है। उनका चित्रण वास्तविक जीवन के नायकों की मार्मिक याद दिलाता है जो न्याय और सच्चाई की अपनी अटूट खोज में चुनौतियों का सामना करते हैं। सान्या का असाधारण अभिनय यह सुनिश्चित करता है कि जवान में उनकी भूमिका को उसके भावनात्मक प्रभाव और प्रामाणिकता के लिए याद किया जाएगा।

Content Editor

Jyotsna Rawat