Goodbye 2022: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर राज करने वाली टॉप 7 सीरीज पर एक नज़र

12/29/2022 2:12:35 PM

मुंबई। 2022 वास्तव में ओटीटी के लिए एक अद्भुत साल रहा है, जिसमें सभी कोनों से अच्छा कंटेंट आ रहा है। ड्रामा से लेकर एक्शन तक, रोमांस से लेकर थ्रिलर तक, ओटीटी प्लेटफॉर्म पर शो/सीरीज ने दर्शकों को बेहतरीन मनोरंजन की पेशकश की और उन्हें स्क्रीन से जोड़े रखा। इस 'मनोरंजक वर्ष' को अलविदा कहने के साथ, यहाँ उन 7 सीरीज पर एक नज़र डालते हैं, जिन्होंने दिलों पर राज किया, जो नेटफ्लिक्स, Zee5, Disney + Hotstar, MX प्लेयर और अन्य OTT प्लेटफार्मों पर टॉप पर रही।

PunjabKesari

पंचायत सीजन 2 - पहले सीजन के बाद, प्राइम वीडियो ने दर्शकों को इस साल की शुरुआत में पंचायत सीजन 2 से खुश कर दिया। जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता, रघुबीर यादव, फैसल मलिक और चंदन रॉय अभिनीत, सीरीज ने अपनी मजबूत कहानी, पटकथा, निर्देशन, संवाद और अभिनेताओं के शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ अपेक्षाओं को पार कर लिया। दूसरे सीज़न में अभिषेक (जितेंद्र) ने अपनी कैट परीक्षा की तैयारी के साथ-साथ गाँव की राजनीति में अधिक रुचि दिखाई। सीज़न 2 ड्रामा, भावनाओं और हँसी का सही मिश्रण साबित हुआ और इसने 8.9+ IMDb रेटिंग प्राप्त की।

PunjabKesari

आश्रम सीजन 3 - एमएक्स प्लेयर प्रकाश झा की पॉपुलर सीरीज ‘आश्रम’ की तीसरे सीजन ने अनप्रेडिक्टेबल प्लॉट और ट्विस्ट और टर्न के साथ दर्शकों को हैरान कर दिया। तीसरा सीज़न पिछले सीज़न से शुरू हुआ था जब बाबा की एक शिष्या पम्मी (अदिति पोहनकर) उसके चंगुल से बच निकली थी और अब बदला लेने के लिए तैयार है। सीरीज में सत्ता और महिलाओं के लिए बाबा की लालसा और राज्य के बदलते राजनीतिक भाग्य के बारे में पात्रों और कथानक की भीड़ थी, जहां उनका आश्रम है। बॉबी देओल, चंदन रॉय सान्याल, और अदिति पोहनकर सहित कई कलाकारों के साथ, ‘एक बदनाम...आश्रम’ 3 जून 2022 को प्रसारित हुआ। आईएमडीबी पर शानदार 7+ रेटिंग के साथ यह सीरीज एमएक्स प्लेयर पर फ्री में स्ट्रीमिंग हो रही है।

PunjabKesari

दिल्ली क्राइम 2 - नेटफ्लिक्स की पॉपुलर सीरीज में से एक, ‘दिल्ली क्राइम’ में शेफाली शाह, राजेश तैलंग और रसिका दुगल ने इस साल सीजन 2 के साथ वापसी की। सीज़न 2, 2012 में हुए एक एक्चुअल ओफ्फेंस के इमेजिनरी वर्जन के इर्द-गिर्द घूमता है, जहाँ सीरियल किलर ने शहर में बुजुर्ग लोगों की हत्या कर दी थी। लेकिन, डेथ रेट में ग्रोथ के बावजूद, पुलिस अपराधी की पहचान करने में नाकाम रही। हत्याओं के इस खौफनाक सिलसिले का अंत करना वर्तिका की टीम के लिए एक चुनौती होगी। जबकि अगली कड़ी अधिक क्रूर और ग्राफिक थी, इस सीजन ने सेंस्टिविटी और चालाकी बनाए रखने में कामयाबी हासिल की, जिसने सभी का ध्यान आकर्षित किया।

गुल्लक सीजन 3 – सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली स्लाइस-ऑफ-लाइफ सीरीज में से एक, सोनी लिव की गुल्लक इस साल सीज़न के साथ एक दुर्लभ उपलब्धि हासिल करने में कामयाब रही। मिश्रा दंपती अपनी किस्से-कहानियां साझा करने के लिए वापस आ गए हैं, एक मिडल क्लास परिवार के बारे में जो अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जो हर किसी की तरह वास्तविक हैं। वैभव राज गुप्ता, गीतांजलि कुलकर्णी, जमील खान और हर्ष मायर की प्रमुख भूमिकाओं वाले सीज़न3 में मिश्रा भाइयों का एडल्ट वर्जन देखा गया। जहां अमन के सपने बड़े होते हैं, वहीं अन्नू की इच्छाएं विस्तार करने की कोशिश करती हैं लेकिन वह सोचते है कि परिवार की खातिर उन्हें त्याग देना बेहतर है। पारिवारिक ड्रामेबाजी ने अच्छे लेखन के साथ इसे बेहतर बना दिया।

क्रिमिनल जस्टिस: अधुरा सच सीजन 3 - Disney+ Hotstar की प्रशंसित सीरीज़ क्रिमिनल जस्टिस, इस साल सीज़न 3 के साथ लौटी है। पंकज त्रिपाठी एक बार फिर माधव मिश्रा के रूप में वकील की भूमिका निभा रहे हैं, लेटेस्ट सीज़न ज़ारा आहूजा (देशना दुगड़) की रहस्यमय मौत पर केंद्रित है, जो एक लोकप्रिय किशोर हस्ती है। उसके सौतेले भाई मुकुल (आदित्य गुप्ता), इस मामले में मुख्य सस्पेक्ट को गिरफ्तार कर लिया जाता है, और माधव मिश्रा को उसके बचाव में लाया जाता है। आकर्षक पटकथा और बेहतरीन अभिनय ने आठ-एपिसोड के इस सीज़न को तत्काल हिट बना दिया।

PunjabKesari

धारावी बैंक - एमएक्स प्लेयर की बहुप्रतीक्षित प्रमुख सीरीज में से एक, धारावी बैंक 19 नवंबर, 2022 को रिलीज हुई। सुनील शेट्टी की डिजिटल शुरुआत को चिह्नित करते हुए, सीरीज को आईएमडीबी पर 9+ रेटिंग के साथ हाल के दिनों में सबसे अच्छे रिवेंज ड्रामा में से एक माना जाता है। मुंबई के धारावी की मलिन बस्तियों में सेट, इस शो में धारावी के खूंखार गैंगस्टर थलाइवन के बीच सत्ता की लड़ाई दिखाई गई है, जो झुग्गी की सबसे गहरी जड़ों तक पहुंच गई है और मुख्यमंत्री जानवी सुर्वे और संयुक्त पुलिस आयुक्त जयंत गावस्कर हैं। हाई-ऑक्टेन एक्शन से लेकर ड्रामा, भावनाओं से लेकर रोमांचकारी प्रदर्शनों तक, धारावी बैंक ने दर्शकों का ध्यान खींचा और अब वे सीजन 2 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कुलकर्णी, ल्यूक केनी और फ्रेडी दारुवाला सहित अन्य, और अब एमएक्स प्लेयर पर फ्री स्ट्रीमिंग कर रहे हैं।

सास बहू और अचार प्राइवेट लिमिटेड - यामिनी दास, अमृता सुभाष, मनु बिष्ट और अंजना सुखानी प्रमुख भूमिकाओं में हैं, सास बहू और अचार प्राइवेट लिमिटेड 2022 में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज़ में से एक है। कहानी एक महिला के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपना अचार व्यवसाय स्थापित करने और कमाई करने के लिए संघर्ष कर रही है। अपने पूर्व पति से अपने बच्चों की कस्टडी पाने के लिए पैसा कमाना चाहती है। उसे उसकी पूर्व सास द्वारा बाजार में अचार बेचने के लिए भेजा जाता है, जबकि उसके बच्चे नई चुनौतियों का सामना करते हुए गलत रास्ते पर चले जाते हैं। यह एक अच्छे संदेश के साथ एक सरल लेकिन एपिसोडिक सीरीज है। जिस सहजता से नाटक पात्रों के बीच के खट्टे-मीठे संबंधों को चित्रित करता है, वही इस Zee5 कंटेंट को सबसे अलग बनाता है।

यदि आपने उन्हें अभी तक नहीं देखा है, तो चिंता न करें, आप नए साल की शुरुआत तक अपने समय का अच्छा उपयोग कर सकते हैं!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk


Recommended News

Related News