सीएम का बेटा होने के चलते रितेश को बिगड़ैल समझती थीं जेनेलिया, इस तरह चढ़ा प्यार का परवाना

8/5/2020 12:32:35 PM

मुंबई.एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा ने अपनी पहली  फिल्म 'तुझे मेरी कसम' से लोगों के दिलों में खास जगह बना ली थी। जेनेलिया का जन्म 5 अगस्त 1987 को मुंबई में हुआ। उन्होंने एक्टर रितेश देशमुख से शादी की है। शादी के बाद जेनेलिया फिल्मों में कम ही दिखाई दी हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-----


2003 में एक चुलबुली से लड़की जेनेलिया डिसूजा को पहली बार लोगों ने  फिल्म 'तुझे मेरी कसम' पर्दे पर देखा था। इसमें उनके साथ एक्टर रितेश देशमुख थे। इसके बाद जेनेलिया ने 'जाने तू या जाने ना', 'चांस पे डांस', 'फोर्स' और 'तेरे नाल लव हो गया' सहित कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। हिंदी के अलावा जेनेलिया ने तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और मराठी फिल्में भी की हैं।


हैदराबाद एयरपोर्ट पर जेनेलिया पहली बार रितेश  से मिली थीं। उस वक्त रितेश के पिता विलासराव देशमुख महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे। जेनेलिया जब पहली बार रितेश से मिलीं तो उन्हें अनदेखा करती रहीं। उनको लगता था कि एक मुख्यमंत्री का बेटा होने के नाते रितेश का व्यवहार दबंग किस्म का होगा। इस बात का खुलासा रितेश ने एक इंटरव्यू में किया था।


फिल्म के सेट पर जब जेनेलिया, रितेश से मिलीं तो दोनों के बीच दोस्ती हो गई। हैदराबाद में शूटिंग खत्म होने के बाद जब रितेश घर लौट आए तो वो जेनेलिया को मिस करने लगे। यहीं से दोनों के बीच लव स्टोरी की शुरुआत भी हुई। जेनेलिया ने इसके बाद रितेश के साथ फिल्म 'मस्ती' में साथ काम किया। दोनों का रिश्ता तो वैसे पहली फिल्म के वक्त से ही शुरू हो गया था लेकिन मीडिया को उन्होंने इसकी खबर नहीं लगने दी। 


चर्चा ये भी थी कि पहली फिल्म के बाद ही रितेश और जेनेलिया सगाई करना चाहते थे लेकिन रितेश के पिता विलासराव देशमुख इसके लिए तैयार नहीं थे। जेनेलिया ने रितेश को अच्छा दोस्त बताते हुए अफेयर की खबरों से इन्कार कर दिया था। 2012 में जब दोनों फिल्म 'तेरे नाल लव हो गया' कर रहे थे, उस वक्त एक बार फिर जेनेलिया और रितेश की शादी की खबरें आनी शुरू हुईं। आखिरकार तीन फरवरी 2012 को वो शादी के बंधन में बंध गए। दोनों के दो बेटे रियान और राहिल हैं।

Smita Sharma