B'day spcl: ऐसी है हरभजन और गीता बसरा की लव स्टोरी, शादी के बाद रहती हैं फिल्मी दुनिया से दूर

3/13/2020 11:58:35 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्मी एक्ट्रेस और इंडियन क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्नी गीता बसरा का आज बर्थडे है। आज गीता बसरा अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। भले ही गीता का फिल्मी करियर छोटा रहा हो, लेकिन फिर भी एक्ट्रेस लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही। क्रिकेटर हरभजन सिंह से शादी के बाद फैंस उन्हें 'भाभी' कहकर बुलाने लगे। क्या आपको पता है हरभजन और गीता बसरा की लव स्टोरी कैसे शुरू हुई थी, कैसे गीता क्रिकेटर की लाइफ का अहम हिस्सा बन गईं, चलिए जानते हैं...

PunjabKesari
साल 1984 में इंग्लैण्ड में जन्मी गीता बसरा ने इमरान हाश्मी की फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ‘दिल दे दिया है’ है गीता के करियर की पहली फिल्म थी। फिल्म पर्दे पर कुछ कमाल न दिखा सकी।

PunjabKesari

इसके बाद साल 2007 में गीता फिल्म ‘द ट्रेन’ में नजर आईं। इसमे गीता एक बार फिर इमरान के साथ नजर आईं, लेकिन उनकी ये फिल्म भी बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही। दो फिल्मों में लोगों का दिल न जीतने पर गीता फिल्मों से दूर होने लग गईं।

PunjabKesari

लव लाइफ की बात करें तो दोनों की लव स्टोरी काफी इंट्रेस्टिंग है। हरभजन ने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने गीता पहली बार 'वो अजनबी' गाने में देखा था। गीता को पहली नजर में देखते ही हरभजन गीता को दिल दे चुके थे। हरभजन ने अपने दोस्त से कहा कि वह इस लड़की से मिलना चाहते हैं। उन्होंने अपने कई दोस्तों से कहा कि इस लड़की से मिलवा दो।

PunjabKesari
आखिरकार हरभजन गीता का नंबर किसी न किसी तरह से मिल ही गया। उन्होंने अपना परिचय देते हुए गीता को एक मेसेज किया कि वह उनसे चाय या कॉफी पर मिलना चाहते हैं, लेकिन गीता ने भज्जी के इस मैसेज का जवाब 3-4 दिन तक जवाब नहीं दिया था।

PunjabKesari
उन दिनों हरभजन साउथ अफ्रीका में थे और T-20 वर्ल्ड कप जीता था। जब वो मैच जीत कर भारत वापस आए, तो गीता ने उन्हें बधाई दी और लिखा कि सारे देश को उन पर गर्व है। इस पर हरभजन ने उनको जवाब दिया, 'मैंने जो सवाल किया था उसका यह बढ़िया जवाब है।'

PunjabKesari

इसके बाद आईपीएल के दौरान दोनों की मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद दोनों की दोस्ती हो गई, लेकिन गीता ने उन्हें प्यार में हां कहने के लिए काफी इंतजार करवाया। रिपोर्ट्स के अनुसार गीता ने कहा था कि पहले दोस्ती करते हैं फिर देखेंगे कि आगे क्या करना है।

PunjabKesari
गीता को मनाने के लिए हरभजन कई तरह के पापड़ बेलते रहे। 9 महीने की मेहनत के बाद आखिर गीता ने उन्हें हां कर दी और साल 2015 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। अब दोनों की बेटी भी है जिसका नाम है हिनाया हीर।

PunjabKesari
हरभजन से शादी के बाद गीता ने फिल्म इंडस्ट्री से बिल्कुल दूरी बना ली। इन दिनों फिल्मी दुनिया से दूर गीता अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी बिजी रहती हैं। अक्सर उन्हें फैमिली के साथ एन्जॉय करते देखा जाता है। कपल अक्सर अपने दोनों के एक-साथ वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। 

PunjabKesari


Edited By

suman prajapati


Related News