गौरी खान को 'डिजाइन पर्सन ऑफ द ईयर' से किया गया सम्मानित!

10/18/2019 2:55:35 PM

नई दिल्ली। गौरी खान (gauri khan) जो डिजाइन की दुनियां में अपने कलात्मक ट्रांस्फोर्मेशन के लिए जानी जाती हैं, वह कई तरह के प्रोजेक्ट्स में अपने डिजाइन के साथ इस इंडस्ट्री में अपनी जगह स्थापित कर चुकी है। एक उद्यमी के रूप में, उसने खुद के लिए एक जगह बना ली है और आज के वक्त में, स्पेस डिजाइन करने के लिए वह एक भरोसेमंद नाम है।

गौरी खान इंटीरियर डिज़ाइन से ले कर रिटेल आउटलेट, रेस्तरां, स्पा और टर्नकी प्रोजेक्ट्स जैसे कमर्शल स्पेस में भी अपने डिजाइन का जादू  बिखेर चुकी है। इसके अलावा गौरी खान  डिजाइन्स प्रोडक्ट  डिजाइन, ब्रांडिंग, एंडोर्समेंट्स में भी शामिल है, साथ ही अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनरों के साथ काम करना और स्थानीय कारीगरों के साथ सहयोग करने के साथ-साथ वह पूरे देश में कई परियोजनाओं को अंजाम देने में कामयाब रही है।

 

गौरी खान

गौरी खान  डिजाइन स्टोर में स्वयं मिसिज खान द्वारा  डिजाइन किए गए फर्नीचर शामिल है जो स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय  डिजाइन के प्रति उनकी पार्खि नजर को दर्शाते है। साल 2016 में, उन्होंने पेरिस के मैसन एट ऑब्जेट में अपने  डिजाइन की प्रदर्शनी की थी, जो राजस्थान के महिला बुनकरों द्वारा 'टाटवम' के लिए बनाए गए जयपुर कालीन का एक कलेक्शन था, जिसका उद्देश्य अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय क्राफ्ट को सामने लाना था। वह रॉबर्टो कैवल्ली और राल्फ लॉरेन सहित अंतर्राष्ट्रीय लेबल से भी जुड़ी हैं और उन्हें देश में भी ला चुकी हैं।

गौरी खान को "बी.डब्ल्यू फ्यूचर ऑफ  डिजाइन" समिट एंड अवार्ड्स 2019 में 'डिजाइन पर्सन ऑफ द ईयर' से सम्मानित किया गया है। इस आयोजन में संबोधित करते हुए मिसिज खान कहती है,'एक प्रोजेक्ट को पूरा करना और अपने डिजाइन को साकार होते हुए देखना ... अपने क्लाइंट के चेहरों की मुस्कुराहट, मुझे अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करती है। जो लोग  एक नयी शुरुआत करने जा रहे है उनको मेरा संदेश है कि 'यदि आप फोकस्ड हैं, और आप जो करते हैं, उसके बारे में जुनूनी हैं, तो आप यक़ीनन एक विजेता होंगे ... आप एक अचीवर होंगे'।'बी.डब्ल्यू फ्यूचर ऑफ़ डिज़ाइन समिट एंड अवार्ड्स 2019 में डिजाइनरों, आर्किटेक्ट्स, इनोवेटर्स और व्यवसायों द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रोटोटाइप और तैयार डिजाइन को सम्मानित किया जाता है।


Chandan


Related News