शाहरुख़ से लेकर अजय देवगन तक, जानिए किन स्टार्स के बच्चे पढ़ते हैं आउट ऑफ़ इंडिया

11/18/2019 5:04:30 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। बॉलीवुड स्टार किड्स अक्सर अपने माता-पिता को ग्लैमरस बिजनेस में फॉलो करते हैं, लेकिन इससे पहले कि वे सिनेमा की दुनिया में एंट्री लें, सेलिब्रिटीज अपने बच्चों की एजुकेशन के लिए परेशान रहते हैं। बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए एक्टर्स उनको आउट ऑफ़ कंट्री भी भेज देते हैं। बॉलीवुड में ऐसे स्टारकिड भी हैं जो इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट में पढ़ते हैं। शाहरुख खान की बेटी सुहाना लंदन कॉलेज से ग्रेजुएशन करने से लेकर अजय देवगन की बेटी निसा के सिंगापुर में पढ़ने तक हम आपको बताते हैं ऐसे स्टारकिड के बारे में जो देश से बाहर पढ़ रहे हैं:

आर्यन खान-


शाहरुख खान के डैपर दिखने वाले बेटे आर्यन खान यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया के सिनेमैटिक आर्ट्स फैकल्टी में स्टूडेंट हैं, जो बैचलर्स ऑफ आर्ट्स कर रहे हैं। दोस्तों के साथ पार्टी करते हुए इस सेलिब्रिटी किड की तस्वीरें अक्सर इंटरनेट पर वायरल होती रहती हैं, जिसमें उनके कॉलेज लाइफ की झलक मिलती है। शाहरुख और गौरी अक्सर अपने 22 साल के बेटे सुहाना और अबराम खान को लेकर उनसे मिलने जाते रहते हैं। शाहरुख़ ने एक बार पीटीआई को बताया "मैं आर्यन को बहुत सारी फिल्में दिखा रहा हूं क्योंकि वह अब फिल्म स्कूल में जाने वाला है। मैंने एक फ़ोल्डर बनाया है जिसमें द अनटचेबल्स, गुडफेल्स और माइकल डगलस जैसी महान अंग्रेजी क्लासिक्स हैं।"


ख़ुशी कपूर-


बोनी कपूर की सबसे छोटी बेटी ख़ुशी हाल ही में पढ़ाई करने के लिए यूएस गई हैं। 19 साल की ख़ुशी ने पॉपुलर न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी में एक एक्टिंग कोर्स में एडमिशन लिया है। ख़ुशी अपनी दिवंगत माँ श्रीदेवी और बहन जान्हवी कपूर के नक्शेकदम पर चलते हुए एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहती हैं। फिल्म अकादमी में अपना कोर्स करने और भारत लौटने के बाद, ख़ुशी बॉलीवुड में अपने अगले कदम का फैसला करेंगी। हाल ही में ख़ुशी के जन्मदिन पर, बोनी कपूर अपनी बेटी के साथ न्यूयॉर्क पहुंचे।

सुहाना खान-


शाहरुख खान की बेटी सुहाना भी विदेश में पढ़ रही हैं। 19 साल की सुहाना ने इस साल लंदन के आर्डिंगली कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है और इस इवेंट में शाहरुख और गौरी खान ने भी हिस्सा लिया। कैमरे के सामने आने के बड़े प्लान्स के साथ, यह स्टार किड ने हाल ही में न्यूयॉर्क युनिवर्सिटी में एक फिल्म मेकिंग कोर्स में एडमिशन लिया है। गौरी खान हाल ही में अमेरिका में सुहाना के पास घूमने गई थीं। 

न्यसा देवगन-


काजोल और अजय देवगन की बेटी न्यसा देवगन भी सिंगापुर में पढाई कर रही हैं। वह साउथ ईस्ट एशिया के फेमस यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज में पढ़ती है। 16 साल की यह स्टार किड पिछले साल तब चर्चा में आई थी जब मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि काजोल और अजय ने सिंगापुर के पॉश इलाकों में से एक में अपनी बेटी के लिए एक इंडिपेंडेंट अपार्टमेंट खरीदा था। अजय के 50 साल के होने पर एक्टर ने स्पेशली अपनी बेटी के साथ सिंगापुर जाने के लिए उड़ान भरी।

अगस्त्य और नव्या-


अमिताभ बच्चन के पोते और श्वेता बच्चन नंदा के बच्चे, अगस्त्य और नव्या भी उन गिने-चुने सेलिब्रिटी बच्चों में से एक हैं। नव्या और एसआरके के बेटे आर्यन, केंट, लंदन के सेवनोक्स स्कूल में सहपाठी क्लासमेट थे और 2016 में एक साथ ग्रेजुएट हुए हैं। 

Edited By

Akash sikarwar