ऋतिक रोशन की ''फाइटर'' से लेकर आलिया भट्ट की ''जिगरा'' तक 2024 में पर्दे पर मचाएगी धमाल, देखें लिस्ट

12/12/2023 2:02:23 PM

नई दिल्ली।  साल 2024 में कई सारी नई फिल्में सिनेमाघरों में दस्तक देंगी। सिनेमा प्रेमी समुदाय उत्सुकता से मनोरंजक कहानियों, शानदार प्रदर्शन और दिल को छू लेने वाले एक्शन से भरे साल का इंतजार कर रहा है। इनमें से यहां कुछ फिल्में हैं जो दर्शकों को अपनी सीटों से बांधे रखने का वादा करती हैं-

 

1. फाइटर
2024 एक एड्रेनालाईन रश कॉटेसी फाइटर के साथ किकस्टार्ट करने के लिए तैयार है। वॉर निर्देशक सिद्धार्थ आनंद के साथ ऋतिक रोशन के सहयोग से बनी, फाइटर भारत की पहली हवाई एक्शन फ्रेंचाइजी है। भारतीय वायु सेना के ग्रुप कैप्टन के रूप में ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और स्क्वाड्रन लीडर के रूप में अनिल कपूर अभिनीत, फाइटर को अगले साल की सबसे प्रतीक्षित फिल्म माना जा रहा है। फाइटर का टीज़र हाल ही में जारी किया गया था और इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 75 मिलियन से अधिक बार देखा गया है।

सारांश:
फाइटर शमशेर पठानिया उर्फ पैटी (ऋतिक रोशन) नाम के एक महत्वाकांक्षी युवक की भारतीय वायु क्षेत्र की रक्षा के लिए एक मिशन का पता लगाने वाले भारतीय वायु सेना का प्रतिनिधित्व करने वाले सर्वश्रेष्ठ फाइटर जेट पायलट बनने की यात्रा की कहानी दिखाती है।

रिलीज की तारीख: 25 जनवरी 2024 (भारत के 75वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या)

 

2. सिंघम अगेन
जोरदार तीव्रता के साथ स्क्रीन पर वापसी करते हुए, अजय देवगन की सिंघम अगेन रोहित शेट्टी के प्रतिष्ठित चरित्र को एक तरह से वापस लाने का वादा करती है जो एक्शन शैली के प्रशंसकों के साथ गूंजेगी। अपने आप को एक ऐसे सीक्वल के लिए तैयार करें जिसका लक्ष्य अपने पूर्ववर्ती द्वारा निर्धारित उच्च स्तर को पार करना है।

सारांश :
फिल्म की कहानी को फिलहाल निर्देशक रोहित शेट्टी ने गुप्त रखा है।

रिलीज की तारीख: स्वतंत्रता दिवस 2024

 

3. बड़े मियां छोटे मियां
अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की दमदार जोड़ी के साथ, बड़े मियां छोटे मियां निर्देशक अली अब्बास जफर की अगली एक्शन एंटरटेनर है। बड़े मियां छोटे मियां में पृथ्वीराज सुकुमारन, सोनाक्षी सिन्हा, मानुषी छिल्लर और अलाया एफ भी हैं। फिल्म की टीम फिल्म के पर्दे के पीछे की तस्वीरें साझा कर रही है, जिससे फिल्म के प्रति दर्शकों की रुचि बढ़ रही है।

सारांश :
अपने विपरीत व्यक्तित्वों और मनमौजी तरीकों के साथ, बड़े मियां और छोटे मियां को अपने मतभेदों को दूर करने और अपराधियों को निष्पक्षता तक ले जाने और दिन को सुरक्षित रखने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।

रिलीज की तारीख: 10 अप्रैल (ईद 2024)

4.स्त्री 2
श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव 2018 की हॉरर कॉमेडी स्त्री की बहुप्रतीक्षित सीक्वल में वापसी कर रहे हैं। स्त्री 2 ने अपनी घोषणा से दर्शकों का ध्यान खींचा। अमर कौशिक द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक बार फिर राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी की टीम को वापस लाएगी।

सारांश:
स्त्री 2 'सरकटे का आतंक' (बिना सिर वाले आदमी के आतंक) के इर्द-गिर्द घूमेगी। इस बार स्त्री के लिए संदेश है 'हे स्त्री रक्षा करना'।

रिलीज की तारीख: 30 अगस्त 2024

 

 

5. जिगरा
वासन बाला द्वारा निर्देशित और आलिया भट्ट और वेदांग रैना अभिनीत, यह फिल्म तीव्र एक्शन दृश्यों और एक सम्मोहक कहानी पेश करने के लिए तैयार है। जिगरा की आधिकारिक घोषणा, जो रहस्यमय और रोमांचक दोनों थी, ने खूब ध्यान आकर्षित किया। जिगरा अपने बैनर इटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस के तहत फिल्म निर्माण में आलिया भट्ट का दूसरा उद्यम है।

सारांश :
एक बहन (आलिया भट्ट) अपने भाई (वेदांग रैना) के लिए साहसी लड़ाई लड़ती है।

रिलीज की तारीख: 27 सितंबर 2024

 

 

6. चैंपियंस
आरएस प्रसन्ना द्वारा निर्देशित स्पेनिश फिल्म चैंपियंस (चैंपियंस) के रीमेक में आमिर खान ने एक चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके शानदार अभिनय और दिलचस्प कहानी के साथ, इस फिल्म का निर्माण भी आमिर खान प्रोडक्शंस द्वारा किया जाएगा।

सारांश :
एक पूर्व माइनर-लीग बास्केटबॉल कोच को बौद्धिक विकलांगता वाले खिलाड़ियों की एक टीम का प्रबंधन करने के लिए एक अदालती आदेश प्राप्त होता है। अपने संदेहों के बावजूद, उसे जल्द ही एहसास हुआ कि एक साथ मिलकर वे जितना उन्होंने कभी सोचा था उससे भी आगे जा सकते हैं।

रिलीज की तारीख: क्रिसमस 2024

 

जैसे-जैसे 2024 सामने आएगा, ये फिल्में हाई-ऑक्टेन हवाई एक्शन से लेकर अलौकिक रोमांच तक विविध प्रकार की शैलियों की पेशकश करेंगी। चाहे आप गहन लड़ाई दृश्यों, मनोरंजक कथाओं या शानदार प्रदर्शन के प्रशंसक हों, 2024 के लाइनअप में निश्चित रूप से सभी के लिए कुछ न कुछ होगा। अपने कैलेंडर पर निशान लगा लें, क्योंकि यह साल सिनेमाघर में रोमांचकारी रहने वाला है।

Content Editor

Varsha Yadav