कोरोना से जंग हारे French टीवी स्टार इगोर बोगडानॉफ, जुड़वां भाई ग्रिचका के निधन के 6 दिन बाद तोड़ा दम

1/5/2022 10:08:16 AM

मुंबई: दुनियाभर में एक बार फिर डेडली वायरस कोरोना ने हाहाकार मचा दिया है। आमजन से लेकर स्टार्स तक इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। जहां कुछ ने इस वायरस को मात दी तो कई इससे जंग हार गए। हाल ही में मनोरंजन जगत का एक और सितारा इस वायरस से जंग हार गया। 

रिपोर्ट्स की मानें तो फ्रांसीसी टीवी स्टार इगोर बोगडानॉफ का 72 की उम्र में निधन हो गया। उनका निधन उनके जुड़वां भाई ग्रिचका के निधन के छह दिन बाद हुआ। ग्रिचका की मौत जहां 28 दिसंबर को हुई वहीं, इगोर का निधन 3 जनवरी को हुआ। 

 

गोर बोगडानॉफ के निधन की जानकारी स्पोकपर्सन ने फ्रांसीसी मीडिया को स्टेटमेंट जारी कर दी। उन्होंने कहा- शांति और प्रेम और अपने बच्चों और परिवार के साथ रहे इगोर बोगडानॉफ ने आखिरकार दुनिया को अलविदा कह दिया। हालांकि अभी तक परिवारवालों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। इगोर बोगडानॉफ की फैमिली में पूर्व पत्नी और लेखक एमेली डी बॉर्बन-परमे और उनके छह बच्चे है। 

नहीं लगवाया था टीका

रिपोर्ट्स की मानें तो इगोर और ग्रिचका दोनों ने COVID-19 का टीका नहीं लगवाया था। उनके एक दोस्त ने बताया कि उन्हें लगा कि उनकी हेल्दी लाइफस्टाइल उनकी रक्षा करेगी। उनके पारिवारिक मित्र पियरे-जीन चालेनकॉन ने कहा कि उन्हें हाॅस्पिटल भी काफी देर से ले जाया गया क्योंकि उन्हें लगा कि ये सिर्फ फ्लू है। पियरे-जीन ने बीएफएमटीवी को बताया- लोगों ने कहा है कि वे एंटी-वैक्सएक्सर थे लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं था। उनके दोस्तों ने उन्हें खुद को टीका लगवाने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने महसूस किया कि उनकी लाइफ स्टाइल में कोई कमी नहीं है तो उन्हें कोविड से किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है। 

जुड़वां भाई इगोर और ग्रिचका बोगडानॉफ फ्रेंच टीवी प्रेजेंटेटर और निर्माता थे। गोर और ग्रिचका ने साइंस फिक्शन, कोसमोलॉजी और कई सब्जेक्ट पर प्रोग्राम होस्ट करते थे। दोनों ने कई पॉपुलर प्रोग्राम को होस्ट किया था। 


दोनों ने ही टीवी में अपना करियर शुरू किया था। उनका पहला प्रोग्रम टेम्प्स एक्स, उर्फ ​​टाइम एक्स था, जो 1979 से 1989 तक चला और इसने कई अमेरिकी और ब्रिटिश साइंस फिक्सन जैसे द प्रिजनर, डॉक्टर हू, स्टार ट्रेक थे।
 

Content Writer

Smita Sharma