#MeToo: तनुश्री-कंगना के बाद अब 'स्त्री' की ऐक्ट्रेस ने प्रोड्यूसर पर लगाया हैरसमेंट का आरोप

10/9/2018 1:41:36 PM

मुंबई: एक वक्त था जब MeToo मूमेंट सिर्फ हॉलीवुड तक ही सीमित था लेकिन इसका असर बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी देखने को मिल रहा है। अब हर कोई इस मुद्दे पर खुलकर बात कर रहा है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में यौन शोषण के आरोपों का सिलसिला काफी देर से चलता आ रहा है। इसमें कोई नई बात नहीं हैं। जहां एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर और डांस कोरियोग्राफ़र गणेश आचार्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

 

वहीं उसके बाद से ही कई एक्ट्रेसेस ने इस पर खुल कर बात की। हाल ही में एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी ने निर्माता गौरांग दोषी पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया।  फ्लोरा  ने फेसबुक पर  पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- "गौरांग को डेट कर रही थीं। डेटिंग के दौरान गौरांग ने मेरे साथ मारपीट की। उन्होंने मुझे इंडस्ट्री में कभी भी काम नहीं मिलने की धमकी भी दी। गौरांग ने मुझे धमकी दी थी कि वह इस बात का ध्यान रखेगा कि फिल्म इंडस्ट्री में उसे काम न मिले और उसने ऐसा किया भी। मुझे फिल्मों से रिप्लेस कर दिया गया। लोग न तो मुझसे मिलना चाहते थे और न ही मेरा ऑडिशन लेना चाहते थे।

 

मुझे लगा मैंने गलती की है। मुझे चुप ही रहना चाहिए था। मैं भागना चाहती थी, छिप जाना चाहती थी ताकि लोगों की नजरें मुझे जज न करें और मुझे सिर्फ काम दें। आपको यकीन नहीं होगा कि मेरे बाद भी कई ऐसी लड़कियां थीं जो उसी शख्स के हाथों शोषित हुईं। उन्होंने मदद के लिए मुझे फोन किया, लेकिन वे इतनी बहादुर नहीं थीं कि सामने आकर बोल पातीं।' मेरा यह नोट उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने साथ हुए शोषण और अत्याचार के खिलाफ आवाज बुलंद की।' 

 

बता दें कि फ्लोरा ने फिल्म स्त्री में चुड़ेल की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा फ्लोरा ने दक्षिण के एक्टर रजनीकांत, विजयकांत, प्रभु, कार्तिक, डॉक्टर बालाकृष्णन, वेंकटेश, जगपति बाबू, डॉक्टर राजशेखर और अन्य बड़े कलाकारों के साथ काम किया है। 

Neha