जलकर राख हुआ 109 साल पुराना वो शिव मंदिर, जहां राजेश खन्ना और मुमताज ने शूट किया था 'जय जय शिव शंकर' सॉन्ग

6/6/2024 10:57:59 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. राजेश खन्ना और मुमताज की फिल्म ‘आप की कसम’ का गाना ‘जय जय शिव शंकर कांटा लगे ना कंकर’ तो आपको याद होगा। यह गाना गुलमर्ग के शिव मंदिर मोहिनेश्वर और वहां की सुंदर पहाड़ियों में शूट किया गया था।  109 साल पुराने इस मंदिर में बुधवार शाम अचानक भयानक आग लग गई और कुछ ही देर में मंदिर का ज्यादातर हिस्सा जलकर खाक हो गया।

PunjabKesari

 

‘मोहिनेश्वर’ शिव मंदिर में आग कैसे लगी, फिलहाल इसकी वजह का पता अभी तक नहीं चल पाया है, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी हैं।

PunjabKesari


जानकारी के मुताबिक, इस घटना में किसी को जानी नुकसान तो नहीं हुआ हैं, लेकिन मंदिर का ऊपरी हिस्सा लकड़ी का होने की वजह से वह जलकर राख हो गया। गनीमत ये रही कि जब मंदिर में ये घटना घटी तब मंदिर में कोई नहीं था। यहां तक की मंदिर का चौकीदार भी उस दौरान मंदिर प्रागण में नहीं था।

 

 

1974 में आई इस फिल्म ‘आप की कसम’ के गाने ‘जय जय शिव शंकर कांटा लगे ना कंकर’ गाने को इसी मंदिर के आस-पास शूट किया गया था। मुमताज और राजेश का ये गाना काफी हिट हुआ था और आज भी काफी पसंद किया जाता है। यह गाना फेमस होने के बाद बॉलीवुड और साउथ की कई फिल्मों की शूटिंग वहां हुई है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News