यशराज फिल्म्स के खिलाफ FIR दर्ज, 100 करोड़ रुपये हड़पने का है आरोप

11/20/2019 5:16:20 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. यशराज फिल्म्स देश के अन्य फेमस प्रोडक्शन हाउसेस में से एक है। यशराज फिल्म्स इस बार 50वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिये तैयार है। इस मौके पर सभी को इस प्रोड्कशन द्वारा कोई बड़ी घोषणा किये जाने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। लेकिन इसी बीच इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी (आईपीआरएस) ने यशराज फिल्म्स पर एफआईआर दर्ज कर दी है। दरअसल इस बड़े प्रोड्क्शन पर कलाकारों के 100 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगा है। 

PunjabKesari
 
मुंबई में दायर एफआईआर में आईपीआरएस ने आरोप लगाया है कि यशरारज फिल्म्स ने कलाकारों पर दबाव डालकर जबरदस्ती साइन करवाए हैं और कंपनियों, रेडियो स्टेशनों और संगीत स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म से रॉयल्टी इकट्ठा करने से रोका है। आईपीआरएस का कहना है कि 100 करोड़ रुपये की कीमत हड़पे हुए पैसों से बहुत कम है। ऐसे और भी कई प्रोड्क्शन हाउस हैं जिन पर शिकायतें दर्ज होंगी और उनके घपले सामने आएंगे। 

PunjabKesari
 
दर्ज की गई एफआईआर प्रोड्क्शन के आदित्य चोपड़ा और उदय चोपड़ा का नाम शामिल है। जब यशराज फिल्म्स पर इस मामले के बारे में पूछा गया तो उन्होनें अभी तक इस मुद्दे पर किसी तरह की भी प्रतिक्रिया नही दी है। एफआईआर के अनुसार यशराज प्रोड्क्शन कलाकारों और संगीत निर्माताओं की तरफ से रॉयल्टी जमा नहीं कर सकता है क्योंकि यह आईपीआरएस का अधिकार है। आईपीआरएस एक संगीत निर्देशक और संगीत के प्रकाशकों से जुड़ी संस्था है। यह इंडिया में संगीत के उपयोग की अनुमति  देता है और लाइसेंस भी जारी करता है।इतना ही नही संगीत को लाइसेंस देने वाली यह ही सिर्फ एकमात्र संस्था है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News