रिलीज हुआ 1962: द वॉर इन द हिल्स का ओरिज़नल साउंड ट्रैक-''हम शान से जलने निकले हैं'',हितेश मोदक ने कंपोज़ की दमदार धुन

2/6/2021 1:39:18 PM

मुंबई:  1962: द वॉर इन द हिल्स के कलाकारों से पर्दा उठाने के बाद अब मेकर्स ने शो का ओरिज़नल साउंड ट्रैक हम शान से जलने निकले हैं  रिलीज कर दिया है। हितेश मोदक द्वारा कंपोज़ किए गए संगीत के साथ यह हृदयस्पर्शी म्यूज़िक वीडियो एक सैनिक के अनेक बलिदानों की भावनात्मक कहानी कहता है, जो अपने जीवन की परवाह किए बगैर देश की सेवा के लिए निकल पड़ता है।

PunjabKesari

गायक विजय प्रकाश, सलमान अली और हितेश मोदक ने अपने मधुर वोकल्स के साथ कहानी से जुड़ी अनेक भावनाएं पिरोई हैं। गीत के बोल लवराज ने लिखे हैं, जिनमें सच्ची देशभक्ति की भावना का समावेश है। पूरी सीरीज़ में चलने वाले 6 अन्य गाने भारत के बेहतरीन गायकों - सुखविंदर सिंह, विजय प्रकाश, सलमान अली, शैली बिदवाईकर और शाहजहां मुजीब ने गाए हैं।


PunjabKesari

सीरीज के डायरेक्टर, महेश मंजरेकर ने कहा- 1962: द वॉर इन द हिल्स अदम्य साहस एवं बहादुरी की एक शक्तिशाली कहानी है; हम इस कहानी के लिए उतना ही शक्तिशाली साउंडट्रैक देना चाहते थे जो कहानी की वास्तविक भावनाओं को मूर्त करे। हितेश और हर व्यक्ति ने उत्कृष्ट संगीत का निर्माण कर उल्लेखनीय काम किया है। हम शान से जलने निकले हैं में लोगों के दिल को छू लेने और उन्हें गर्व से ओतप्रोत कर देने की शक्ति है।

PunjabKesari

हितेश मोदक ने कहा-1962: द वॉर इन द हिल्स प्यार, बलिदान और साहस की अद्भुत कहानी है; और मैं इन भावनाओं की तीव्रता विभिन्न गानों द्वारा प्रस्तुत करना चाहता था। पूरा एलबम धुनों का विस्तृत संग्रह है, जिसमें हर गाना एक अलग भावना को प्रदर्शित करता है, फिर चाहे वह दुख की हो, खुशी की या फिर गौरव की। इस प्रोजेक्ट पर काम करते हुए मुझे बेहतरीन अनुभव मिला और मुझे उम्मीद है कि लोग इन धुनों में पिरोई गई भावनाओं को समझ सकेंगे।

 

महेश मंजरेकर द्वारा निर्देशित इस सीरीज में एक्टर अभय देओल, माही गिल, आकाश थोसर, सुमीत व्यास आदि हैं।‘1962: द वॉर इन द हिल्स सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, जो नवंबर, 1962 में घटित हुईं, जब 125 भारतीय सैनिकों की फौज ने 3000 चीनी सैनिकों का हिम्मत के साथ सामना करते हुए अदम्य साहस और बहादुरी का परिचय दिया था। 1962: द वॉर इन द हिल्स में साहस की अनसुनी कहानी 26 फरवरी को डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज होगी। 


Content Writer

Smita Sharma


Recommended News