कास्टिंग काउच पर सुरवीन चावला का खुलासा, 'फिल्ममेकर मेरे क्लीवेज और थाइज देखना चाहते थे'

9/24/2019 12:21:26 PM

बॉलवुड तड़का टीम.  कुछ दिन पहले ही सुरवीन चावला ने प्यारी सी बेटी को जन्म दिया है और वह हाल ही में आई बेवसीरीज 'सीक्रेड गेम्स' की सफलता के बाद चर्चा में हैं। उन्होंने कास्टिंग काउच के एक्सपीरियंस को लेकर खुलासा किया है कि अभी तक बाॉलीवुड में दो बार और साउथ में तीन बार वह ऐसे हालातों का सामना कर चुकी हैं। 

उल्लेखनीय है कि सुरवीन ने एकता कपूर के शो 'कहीं तो होगा' के साथ टेलीविज़न इंडस्ट्री में कदम रखा था। लेकिन वे टीवी की दुनिया से जल्द बाहर आना चाहती थीं और एक इंटरव्यू में सुरवीन ने अपने एक अनुभव को शेयर करते हुए बताया,  "जब मैं साउथ में आई तो यह मेरा लिए यह सबसे बड़ा बदलाव था, मैंने तीन बार कास्टिंग काउच का सामना किया। 

एक वो भी समय था जब फिल्म डायरेक्टर ने मुझे छूने के लिए कहा, उसने मुझे यह भी कहा कि मैं तुम्हारी बॉडी के हर इंच को जानना चाहता हूं। तब से मैंने उसकी कॉल्स को नजरअंदाज करना शुरू कर दिया।" 


सुरवीन ने आगे बताया कि "उनके साथ ऐसा नेशनल अवार्ड से सम्मानित एक साउथ के डायरेक्टर ने भी किया है। वहां मेरा बहुत लंबे समय तक आडिशन हुआ,उसने सब कुछ बदल कर रख दिया, उसने मेरे से कई सवाल किए, जैसे मैंने मोनोलोग या बिना सोचे कुछ भी कहना था। तब मुझे बहुत असुरक्षित महसूस हुआ, जैसे ही मैं ऑडिशन के बाद वापस लौटी, अचानक से मुझे डायरेक्टर ने मुंबई आने के लिए ऑफर किया, लेकिन मुझे वहां बहुत अटपटा और असुरक्षित लगा और मैंने वहा जाने के लिए साफ मना कर दिया।"


जिस डायरेक्टर की फोन कॉल पर मैंने बात नहीं कर रही थी, वो सिर्फ तमिल के अलावा इंग्लिश, हिंदी नहीं बोल सकता था, उसने किसी के द्वारा (शायद वो उसका दोस्त था) फोन पर कहा कि सर को आपको जानना चाहते है, सर आपको समझना चाहते है, क्योंकि यह फिल्म बनने में काफी समय लगेगा और फिर उसने कहा कि आप फिल्म के बाद स्टॉप कर सकते है। तो मैंने बड़े इनोसेंट तरीके से कहा, 'स्टॉप व्हाट', फिर उसने कहा, 'फिल्म बनने के बाद आप जब चाहे जा सकते है'। 

तभी मैंने अपने शब्दों को याद किया और कहा, "आप गलत दरवाजा खटखटा रहे हैं। अगर सर को लगता है कि मेरे अंदर टेलैंट है तो मैं उनकी फिल्म में काम करने के लिए तैयार हूं, लेकिन मैं खुद का सौदा नहीं कर सकती और बाद में वह फिल्म भी नहीं बनी।"


हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के एक्पीरियंस को बताते हुए सुरवीन ने बताया, "ऐसा दो  साल पहले ही मेरे साथ हुआ। किसी व्यक्ति ने मेरे साथ ऐसा करने की कोशिश की, लेकिन मैं ऐसा कभी नहीं कर सकती थी, इसलिए मैं उसके ऑफिस से बाहर आ गई। उसने यह भी बताया कि एक फिल्ममेकर ने देखा कि मेरे क्लीवेज कैसे दिखाई देते हैं और वह फिल्ममेकर जानना चाहता था कि मेरे थाइज़ कैसे दिखते हैं।"

Smita Sharma