राजद्रोह मामले में फिल्ममेकर आयशा सुल्ताना ने जमानत के लिए हाईकोट में दायर की याचिका, कोरोना को लक्षद्वीप में केंद्र सरकार का जैविक हथियार बता कर फैलाई थी झूठी खबर

6/14/2021 4:38:52 PM

मुंबई. लक्षद्वीप की एक्ट्रेस और फिल्ममेकर आयशा सुल्ताना के खिलाफ बीते दिनोंं राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। आयशा ने केंद्र सरकार पर झूठा आरोप लगाया था। एक्ट्रेस ने कहा था कि केंद्र सरकार लक्षद्वीप में कोरोना का प्रसार जैविक हथिहार की तरह कर रही है। अब आयशा ने अपने खिलाफ राजद्रोह मामले में अग्रिम जमानत के लिए केरल हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

PunjabKesari
भाजपा की लक्षद्वीप इकाई के अध्यक्ष अब्दुल खादर ने आयशा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। अब्दुल खादर का आरोप है कि सुल्ताना ने एक मलयालम चैनल में एक बहस के दौरान केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना के प्रसार के बारे में झूठी खबर फैलाई थी। यह आयशा का राष्ट्रविरोधी काम था, जिसने केंद्र सरकार की 'देशभक्ति की छवि' को धूमिल किया। साथ ही खादर ने इसके खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है। इससे पहले भाजपा ने आयशा के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए द्वीप में विरोध प्रदर्शन किया था।

PunjabKesari
बता दें आयशा ने डिबेट में कहा था- 'केंद्र द्वारा ध्यान देने से पहले, लक्षद्वीप में कोरोना के 0 मामले थे। अब हर दिन 100 से ज्यादा मामले आ रहे हैं। केंद्र ने जो (कोरोना) यहां तैनात किया है वह बायोवेपन है। मैं साफ साफ कहती हूं कि केंद्र सरकार ने लोगों के खिलाफ  बायो वेपन तैनात किया है।' आयशा के इस बयान के बाद उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह) और 153 बी (अभद्र भाषा) के तहत मामला दर्ज किया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Recommended News

static