फिल्मफेयर ने कंगना रनौत से वापस लिया अवॉर्ड नॉमिनेशन, मैगजीन पर लगाए थे झूठे और बेबुनियाद आरोप

8/22/2022 8:21:48 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपनी फिल्मों से ज्यादा बयानों के चलते खबरों में बनी रहती हैं।  कंगना को हाल ही में बॉलीवुड के सबसे बड़े अवॉर्ड्स में से एक फिल्मफेयर के लिए बेस्ट एक्ट्रेस की कैटिगरी में नॉमिनेट किया गया था। उन्हें फिल्म 'थलाइवी' के नॉमिनेशन मिला था हालांकि अब उनका नामांकन वापिस ले लिया है। दरअसल, कंगना ने  मैगजीन के ऊपर झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाने शुरू कर दिए।

 

कंगना का बयान 

अपनी इंस्‍टा स्‍टोरी में कंगना ने लिखा-'मैं 2014 से फिल्मफेयर जैसी अनैतिक, भ्रष्ट और पूरी तरह से अनुचित प्रथाओं से दूर हो गई हूं लेकिन मुझे इस साल उनके पुरस्कार समारोह में भाग लेने के लिए कई फोन आ रहे हैं।

 

वह मुझे 'थलाइवी' के लिए पुरस्कार देना चाहते हैं। मैं तो हैरान हूं ये जानने के लिए कि वो अभी भी मुझे नॉमिनेट कर रहे हैं। किसी भी तरह से इस तरह की करप्ट प्रैक्टिस को प्रोत्साहित करना मेरी गरिमा, काम की नैतिकता और एथिक्स के नीचे है इसलिए मैंने मैंने फिल्मफेयर पर मुकदमा करने का फैसला लिया है…धन्यवाद।'

कंगना की इस हरकत के बादमैगजीन ने एक लंबा स्टेटमेंट जारी करते हुए कंगना का नॉमिनेशन ही वापस ले लिया है।


फिल्मफेयर ने बताया आरोपों को झूठा

कंगना के बयान के बाद फिल्मफेयर अवॉर्ड ने जवाब में कहा है कि एक्ट्रेस को अवॉर्ड दिए जाने के बारे में या इवेंट में किसी परफॉर्मेंस के लिए नहीं कहा गया था। मैगजीन ने वह मेसेज भी पब्लिश किया है जो कंगना को उनके नॉमिनेशन के लिए भेजा गया था। इस मेसेज में लिखा था- 'हेलो कंगना, आपको फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में नॉमिनेशंस के लिए बधाई। यह खुशी की बात होगी कि आप वहां मौजूद रहें। कृपया 30 अगस्त को मुंबई के बीकेसी में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में अपनी उपस्थिति कन्फर्म करें। इससे आपकी सीट्स रिजर्व करने में मदद मिलेगी। कृपया अपने घर का पता हमें भेज दें ताकि हम आपको आमंत्रण भेज सकें।'

 

मैगजीन ने अपने लंबे मेसेज में यह भी कहा है कि कंगना के लगाए आरोप झूठे और बेबुनियाद हैं। वे कंगना को फंक्शन में बुलाकर सभी फिल्म एक्टर्स के साथ इंडियन सिनेमा को सेलिब्रेट करना चाहते थे। फिल्मफेयर ने अपने मेसेज में यह भी साफ किया है कि वे तब भी नॉमिनी को अवॉर्ड देते हैं जबकि वह फंक्शन में न तो मौजूद हो और न ही कोई परफॉर्मेंस दे।

बता दें कि कंगना पहले ही 5 बार Filmfare Awards जीत चुकी हैं जिनमें से 2 अवॉर्ड फंक्शंस में वह मौजूद ही नहीं थीं।
 

 

 

Content Writer

Smita Sharma