बॉलीवुड का प्रतिनिधि मंडल प्रधानमंत्री मोदी से मिला, फिल्म उद्योग की समस्याओं पर हुई चर्चा

12/19/2018 8:50:47 AM

मुंबईः बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने महाराष्ट्र के एक दिन के दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सोमवार को राज भवन में मुलाकात की। इस दौरान भारतीय फिल्म उद्योग की समस्याओं पर चर्चा हुई। फिल्म निर्माता रितेश सिधवानी, करण जोहर, फिल्म निर्माता गिल्ड के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर, राकेश रोशन, रोनी स्क्रूवाला और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी प्रतिनिधि मंडल का हिस्सा थे। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान अभिनेता सह निर्माता अक्षय कुमार और अजय देवगन भी मौजूद थे।

फिल्मी दुनिया की समस्याओं पर हुई चर्चा
उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ फिल्मी दुनिया की समस्याओं पर चर्चा हुई। इस साल 24 अक्टूबर के बाद से अब तक फिल्म निर्माताओं की प्रधानमंत्री के साथ दूसरी बैठक है। अक्टूबर में रितेश सिधवानी के नेतृत्व में अभिनेता आमिर खान के साथ फिल्म निर्माताओं ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी।

सूत्रों के अनुसार रितेश सिधवानी ने प्रधानमंत्री मोदी से सिनेमा को एक ‘उद्योग’ की तरह देखने की अपील की क्योंकि यह भारत के राजकोष और आॢथक वृद्धि में योगदान देता है। इसके साथ ही सिनेमा एक वैश्विक सांस्कृतिक दूत की तरह दूसरे देशों के साथ द्विपक्षीय संबंध को भी बढ़ाता है। सूत्रों ने बताया, ‘‘ प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वह निजी रूप से इस उद्योग के मुद्दों को देखने के लिए एक विशेष समिति स्थापित करने की दिशा में काम करेंगे जो कि तेजी से इन मु्द्दों को देखेगी।‘’

Pawan Insha