आर्थर रोड जेल में बंद बॉलीवुड के ‘फाइनेंसर भाई’ का निधन,  ED ने मई में किया था यूसुफ लकड़वाला को गिरफ्तार

9/10/2021 8:01:23 AM

मुंबई: फिल्म फाइनेंसर और बिल्डर यूसुफ लकड़ावाला अब इस दुनिया में नहीं रहे। यूसुफ लकड़ावाला का (9 सितंबर) गुरुवार को सेंट्रल मुंबई की आर्थर रोड जेल में निधन हुआ। उन्होंने 76 की उम्र में अंतिम सांस ली। उनके शव को जेजे अस्पताल लाया गया है। फिलहाल एडीआर (एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट) दर्ज की गई है। मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

मुंबई के जेजे हॉस्पिटल ने बयान जारी कर बताया कि लकड़ावाला को जब अस्पताल लाया गया, उस वक्त उसकी मौत हो चुकी थी। दोपहर 12 बजे उसे मृत घोषित कर दिया गया था। अधिकारी ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही की असल वजह के बारे में पता चल सकेगा। सूत्रों के मुताबिक यूसुफ लकड़वाला कैंसर से पीड़ित था। 

2021 मई में लैंड ग्रैंबिंग के मामलों में यूसुफ लकड़वाला गिरफ्तार हुए थे। उन पर पुणे जिले के पर्यटन केन्द्र खंडाला में 50 करोड़ रुपए की जमीन खरीदने के लिए जाली दस्तावेज बनाने का आरोप था। वह न्यायिक हिरासत में जेल में निरुद्ध थे। ईडी ने पिछले महीने चिकित्सा आधार पर यूसुफ लकड़ावाला की जमानत याचिका का विरोध किया था।

इससे पहले मावल तालुका के तत्कालीन सब-रजिस्ट्रार जितेंद्र बड़गुजर ने उस वक्त लकड़ावाला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद लकड़ावाला के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था।

12 अप्रैल 2019 को लकड़वाला को उस वक्त अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया था, जब वह देश छोड़कर भागने की फिराक में था। इस साल फरवरी में ही उसे जमानत मिली थी।  

Content Writer

Smita Sharma