भाई साजिद पर लगे यौन शोषण आरोपों पर बोले फरहान, कहा-माफी मांगने से काम नहीं चलेगा...

11/26/2018 4:29:18 PM

मुंबई: बॉलीवुड में #MeToo कैंपेन के तहत कई स्टार्स, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं। हाल ही में अब फरहान अख्तर का बयान सामने आया है। 

एक इंटरव्यू में फरहान ने अपने चचेरे भाई साजिद खान पर लगे यौन योषण के आरोपों पर खुलकर बात की। फरहान ने कहा कि उन्हें अपने चचेरे भाई साजिद के अनुचित व्यवहार से अवगत नहीं होने के कारण आपराधिक भावना महसूस होती है। उन्होंने कहा कि हर बार जब ऐसा कुछ सार्वजनिक जीवन में होता है, तो मैं अपनी राय रखता हूं। जब मेरे परिवार के किसी सदस्य के खिलाफ आरोप लगे, तो मुझे लगा कि अब चुप्पी साधे रहना बहुत ही बड़ा ढोंग होगा।

फरहान ने कहा कि माफी मांगने से काम नहीं चलेगा ऐसी चीजें अदालत के दायरे में जानी चाहिए। साजिद को ऐसी चीजों का सामना करना होगा। जब पहली बार अपने चचेरे भाई के खिलाफ आरोपों के बारे में सुना, तो मुझमें विपरीत तरह की भावनाएं हावी हो गई थीं। यह आश्चर्यचकित, निराशाजनक और अजीब बात थी ।। जब यह आपके परिवार के सदस्य के साथ होता है तो आप भी अपराध के एक निश्चित स्तर को महसूस करते हैं। सच यह है कि मैं नहीं जानता था।

अगर मुझे पहले पता होता तो ये कहानी बाहर आने से पहले मैं इसके बारे में बात करता। यह निश्चित ही अपराध था, यह कैसे चल रहा था और मुझे नहीं पता।' फरहान ने महिलाओं को ऐसा माहौल देने की बात कही जहां उन्हें अपनी बात रखने की आजादी हो।

बता दें कि एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा और एक पत्रकार ने साजिद खान पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्होंने 'हाउसफुल 4' के निर्देशक का काम छोड़ दिया था। जब ये आरोप सामने आए थे तो फरहान अख्तर ने मीटू का सपोर्ट किया था।

वर्कफ्रंट की बात करें तो फरहान इन दिनों फिल्म स्काई ईज पिंक की शूटिंग में बिजी हैं। फिल्म में फरहान के साथ प्रियंका चोपड़ा अहम किरदार निभाती हुईं नजर आएंगी। फिल्म में दोनों पति-पत्नी के किरदार में नजर आएंगे। इन दोनों के अलावा फिल्म में दंगल गर्ल फेम जायरा वसीम भी नजर आएंगी। 

Neha