Movie Review: गम और मुसीबतों की आंधी में सपनों को उड़ान देती है फरहान अख्तर की ''तूफान''

7/16/2021 1:23:20 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. फैंस की मोस्ट अवेटड फिल्म तूफान आज रिलीज हो चुकी है। राकेश ओम प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनीं फिल्म दर्शकों के लिए बड़ा 'तूफान' है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लोग खूब फिल्म देख रहे हैं। अगर आप भी फिल्म देखने की तैयारी में है तो एक बार जान लें इसका रिव्यू...

PunjabKesari


कहानी
डोंगरी का लावारिस अज्‍जू भाई (फरहान अख्‍तर) वहां के डॉन जाफर (विजय राज) के एहसानों तले दबा है। जाफर के लिए वसूली का काम करता है।  मोटी कमाई भी हो जाती है और एक इशारे पर काम भी चल रहा है, लेकिन फिर भी अज्जू को इस बात का एहसास है कि कोई भी उसकी इज्जत नहीं करता है। वह इज्जत पाने के लिए अपना रास्ता बदल लेता है। वह बॉक्सिंग करने का फैसला लेता है। इसी बीच एक दिन अज्जु की जिंदगी में डॉक्‍टर अनन्‍या (मृणाल ठाकुर) आती है, जो उसे लगातार मोटिवेट करती है। अनन्या सिर्फ एक बात बोलती है- ये अज्जू गैंगस्टर है...और ये अजीज अली द बॉक्सर, तुम्हें क्या बनना है। इस एक डायलॉग ने अज्जू को अजीज बना दिया और फिर वो एक तूफान में तब्दील हो जाता है। अब वो तूफान कोच नाना प्रभु ( परेश रावल) से बॉक्सिंग में ट्रेनिंग लेता है। इसके बाद अज्जु की जिंदगी में बुलंदियों का सफर शुरू हो जाता है, लेकिन इस राह में उसके कितनी मुश्किलें आती हैं और वो किन तुफानों को पार कर सफलता हासिल करता है ये तो पूरी फिल्म देखकर ही पता चलेगा।

PunjabKesari

 


एक्टिंग
फिल्म में फरहान अख्तर की एक्टिंग सच मे काबिले-तारीफ है। एक्टर की मेहनत वाकई फिल्म में देखने को मिलती है। वहीं विजय राज और मृणाल ठाकुर भी अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने में कामयाब हो रहे हैं।


डायरेक्शन
साल 2013 में शानदार फिल्म भाग मिल्खा भाग बनाने वाले निर्देशक राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने आठ साल बाद तूफान लाकर सच में सोशल मीडिया तूफान ही ला दिया है। राकेश ने मौजूदा दौर के हिसाब से ही कहानी चुनी है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News