फराह खान की KBC में दीपिका-अमिताभ के साथ शुरू की पहल लाई रंग! 17 महीने के अयांश के लिए जुटाए 16 करोड़

10/18/2021 9:31:17 AM

मुंबई: फेमस कोरियोग्राफर और फिल्म निर्माता फराह खान कुछ दिनों पहले कौन बनेगा करोड़पति 13' में बतौर गेस्ट नजर आई थीं। इस स्पेशल एपिसोड में उनके साथ हॉट सीट पर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी थीं। इस एपिसोड की खास बात ये थी कि फराह खान 17 महीने के बेबी बॉय अयांश मदान के लिए खेल रही थीं। अयांश मदान को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसएमए) नामक एक असामान्य आनुवंशिक रोग है।

PunjabKesari

बच्चे के लिए एकमात्र इलाज ज़ोलगेन्स्मा दवा थी, जो दुनिया की सबसे महंगी दवा है। ऐसे में फराह ने मदद का हाथ बढ़ाया था। फराह खान ने लोगों से भी मदद करने की गुहार लगाई थी।  'कौन बनेगा करोड़पति 13' में कोरियोग्राफर और दीपिका पादुकोण 25 लाख रुपए जीतने में सफल रही थीं। फराह और दीपिका का 'कौन बनेगा करोड़पति 13' का ये स्पेशल एपिसोड पिछले महीने (10 सितंबर) को टेलीकास्ट किया गया था।

PunjabKesari

 

वहीं अब फराह खान ने अयांश मदान को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसएमए) नामक एक असामान्य आनुवंशिक रोग के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए पर्याप्त धन जुटा लिया है।  उन्होंने अयांश के लिए 16 करोड़ की राशि जमा कर ली है और अब उनका इलाज किया जा सकता है।

PunjabKesari

फराह ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर कर लिखा-'मैं बहुत खुश हूं कि अयांश मदान के इलाज के लिए आवश्यक राशि, 16 करोड़ रुपये एकत्र कर लिए गए हैं। मैं वास्तव में कौन बनेगा करोड़पति को इस मुद्दे को रखने का एक मंच देने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगी। जिसे यह बात दूर दूर के लोगों तक पहुंच गई।'

PunjabKesari

इसके अलावा  फराह खान ने एक वेबसाइट से बात करते हुए  कहा-'मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि अयांश मदान के इलाज के लिए 16 करोड़ रुपए की आवश्यक राशि जमा हो गई है। यह बेबी आयांश के लिए एक उम्मीद की रोशनी है, क्योंकि जोलजेन्स्मा एक वन-टाइम जीन रिप्लेसमेंट थेरेपी है। मैं 'केबीसी' को धन्यवाद देना चाहूंगी, जिन्होंने मुझे इसके बारे में बात करने और लोगों तक पहुंच बनाने के लिए एक मंच दिया। मैं दीपिका पादुकोण को भी धन्यवाद देना चाहूंगी, जिन्होंने इस शो में उनके साथ आने के लिए मुझे चुना। साथ ही मैं अमिताभ बच्चन से लेकर सभी दानदाताओं को दिल से शुक्रिया कहना चाहती हूं। ऐसे चुनौतीपूर्ण‌ वक्त में लोगों को आगे बढ़कर मदद करते देखकर बहुत अच्छा लगता है।'
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News