कोरोना की मार झेल रहे जानवरों की मदद के लिए आगे आईं फराह की 12 साल की बेटी, स्केच बेच जुटाए 70 हजार रुपए

4/13/2020 2:36:45 PM

मुंबई: महामारी कोरोना वायरस का असर पूरे भारत में देखने को मिल रहा है।  एक तरफ जहां इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही हैं। वहीं इस वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के चलते लोगों को आर्थिक मार भी झेलनी पड़ रही है। कोरोना वायरस ने हर किसी को संकट में डाल दिया है। लोगों की मदद के लिए देश की बड़ी हस्तियां भी आगे आई हैं और अपनी तरफ से हर संभव मदद कर रही हैं।  इसी बीच बॉलीवुड की मशहूर निर्माता-निर्देशक और कोरियोग्राफर फराह खान की बेटी ने जानवरों के लिए आर्थिक मदद देने का फैसला किया है।

फराह की 12 साल की बेटी आन्या ने आवारा जानवरों की सहायता के लिए 70 हजार रुपए आर्थिक मदद के तौर पर दिए हैं। खास बात ये है आन्या ने ये रुपए जानवरों की स्केच तस्वीरें बनाकर जमा किए हैं। इस बात की जानकारी खुद फराह ने अपने सोशल मीडिया के जरिए दी है।

उन्होंने आन्या की जानवरों की तस्वीर बनाते हुए एक वीडियो अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। इस वीडियो के साथ फराह ने बताया कि आन्या ने जानवरों की तस्वीर बनाकर 70 हजार रुपए जमा किए हैं, जो वह आवारा जानवरों की देखभाल और खाने के लिए आर्थिक मदद के तौर पर देंगी।

इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा-'मेरी 12 साल की बेटी आन्या ने पालतू पशुओं का स्केच बना कर और उसे प्रति स्केच एक हजार रुपये में बेच कर पिछले पांच दिन में 70 हजार रुपये इकट्ठा किए हैं। इन रुपयों का इस्तेमाल आवारा और जरूरतमंद पशुओं को खाना खिलाने में किया जा रहा है।' उन्होंने आगे लिखा-'उन सभी दयालु लोगों का शुक्रिया, जिन्होंने स्केच का आर्डर दिया और दान किया।'फैंस फराह की इस वीडियो पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। 

 

कोरोना वायरस की तो भारत में अब तक इस वायरस से 273 लोगों की मौत हो चुकी हैं जबकि 8000 से ज्यादा लोगों संक्रमित हैं।

Smita Sharma