डियर कंगना: ओपन लेटर लिख रंगोली के ट्विटर अकाउंट को रिपोर्ट करने पर फराह खान ने दी सफाई, कहा-''गलती का एहसास करना चाहिए''

4/19/2020 11:49:07 AM

मुंबई: इंडस्ट्री की 'क्वीन' यानि एक्ट्रेस कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल इन दिनों काफी चर्चा में हैं। बीते दिनों ही रंगोली ने हाल ही में मुरादाबाद में डॉक्टरों पर हुए हमले को लेकर एक विवादास्पद ट्वीट किया था,जिसके बाद उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया था। एक्टर और डायरेक्टर संजय खान की बेटी फराह खान अली ने भी रंगोली के खिलाफ ट्विटर पर रिपोर्ट की थी।

वहीं अब फराह ने इस पर रिएक्ट किया और कंगना को एक ओपन लेटर लिखा। फराह खान अली कंगना को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा-'मेरी प्यारी कंगना, मैं इससे शुरुआत करूंगी कि मैं आपकी बहुत बड़ी फैन हूं और आप एक बहुत अच्छी एक्ट्रेस हैं। मैंने रंगोली के ट्वीट पर इसलिए रिएक्ट किया था क्योंकि उन्होंने विशेष रूप से वह शब्द 'नाजी' इस्तेमाल किया 'मुल्ला' और 'सेक्युलर मीडिया' के साथ उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि 'मुल्ला' और 'सेक्युलर मीडिया' को लाइन में खड़ा करके, गोली मारकर उनकी हत्या कर देनी चाहिए।

 

उन्होंने आगे कहा था कि इतिहास को छोड़ो, वह हमें 'नाजी' कहेंगे, लेकिन क्या फर्क पड़ता है। जिंदगी ज्यादा जरूरी है, झूठी इमेज से। संजय के बेटी ने आगे लिखा-'नाजी शब्द, ज्यूस के नरसंहार का पर्याय है। जहां 6 मिलियन से ज्यादा ज्यूस हिटलर के कारण नष्ट हो गए और नाजी ने ही वर्ल्ड वॉर 2 को लीड किया था। इसलिए 'नाजी' शब्द का इस्तेमाल करना बिल्कुल गलत है, घृणास्पद है और कानून के विरुद्ध है।'

 

 

उन्होंने आगे लिखा-रंगोली के खिलाफ मेरा कुछ भी पर्सनल नहीं है। यहां तक कि जब भी मुलाकात हुई है, बहुत अच्छे से हुई है। वह एसिड अटैक विक्टिम हैं और उन्हें लोगों को इंस्पायर करना चाहिए। मुझे उम्मीद है कि रंगोली को अपनी गलती का अहसास होगा और वह यह सोचेंगी कि उनकी सोशल और मॉरल रिस्पॉन्सिबिलिटी भी है। गॉड ब्लेस यू बोथ।'फराह खान अली का कंगना को लेकर यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है और लोग इस पर खूब कमेंट भी कर रहे हैं। 

बता दें कि विवादित ट्वीट के बाद रंगोली का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया था। इस ट्वीट को ट्विटर ने अपने नियमों के खिलाफ पाया था। रंगोली ने इसके बाद कहा था कि ट्विटर एक अमेरिकन प्लैटफॉर्म है। यह पूरी तरह पक्षपाती और भारत के खिलाफ है।

Smita Sharma